नई दिल्ली. 94th Academy Award Nominations For 2022 ( OSCAR 2022 ): बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन और अभिनेता विक्की कौशल की फिल्म 94 अकादमी अवॉर्ड्स के बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटगरी में शामिल हो चुकी हैं. बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम ‘ और अभिनेत्री विद्या बालन की फिल्म ‘शेरनी’ को ऑस्कर 2022 के लिए चुना गया है. इंडिया की ऑफिसियल लिस्ट में कुल 14 फिल्मे गई हैं जिसमें ये 2 फिल्मे भी शामिल है.

फिल्म शेरनी में अभिनेत्री ने फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका निभाई है. इस फिल्म में शादी और एक अजीब सी जॉब के बीच फंसी विद्या का किरदार काफी दमदार दिखाया गया है और दर्शकों को यह काफी पसंद आया है. फिल्म में विद्या बालन इंसान और जानवर के बीच की दुश्मनी को खत्म करती नजर आ रही है.

विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम

विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम’ फाइटर सरदार उधम सिंह की जीवनी पर आधारित बायोपिक फिल्म है. खबरों के मुताबिक विक्की कौशिक ने बताया की जलियांवाला बाग सीन को शूट करना उनके लिए सबसे मुश्किल था. उन्हें इस सीन को शूट करने के बाद कई दिनों तक नींद नहींआई। दरसल इस फिल्म में विक्की कौशल की जगह इरफान खान नजर आने वाले थे लेकिन उनके निधन के चलते डायरेक्टर ने विक्की कौशल को इस फिल्म के लिए कन्फर्म किया गया.

यह भी पढ़ें :

UPSC NDA 2 Admit card 2021: यूपीएससी एनडीए 2 एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, 14 नवंबर को होगी परीक्षा

Investigation Against Policewomen Who took Selfie with Priyanka : प्रियंका संग सेल्फी लेने वाली पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच