July 18, 2024
  • होम
  • दार्जिलिंग ट्रेन हादसे पर बिफरा विपक्ष, लालू बोले- लगातार हो रहे रेल हादसों का जिम्मेदार कौन?

दार्जिलिंग ट्रेन हादसे पर बिफरा विपक्ष, लालू बोले- लगातार हो रहे रेल हादसों का जिम्मेदार कौन?

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 17, 2024, 4:36 pm IST

दार्जिलिंग/नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सोमवार सुबह हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हैं. इस दुर्घटना में दो लोको पायलट और एक गार्ड की भी मौत हो गई है. ट्रेन के 5 डिब्बे पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गए हैं. इस बीच विपक्षी दलों ने इस ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. बिहार के पूर्व सीएम और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि लगातार हो रहे रेल हादसों का जिम्मेदार कौन है?

कांग्रेस ने मांगा रेल मंत्री का इस्तीफा

वहीं, कांग्रेस ने इस हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफा मांगा है. केरल कांग्रेस ने घटना को लेकर रेल मंत्री को घेरा है. घटना की तस्वीरें पोस्ट करते हुए कहा कि देश जानता है कि रील मिनिस्टर न इस्तीफा देंगे या घटना की जबावदेही को लेकर कुछ कहेंगे. NDA में शामिल नीतीश कुमार के समय एक रेल दुर्घटना हुआ था, जिसमें उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

किस वजह से हुआ यह ट्रेन हादसा?

बता दें कि सियालदह जाने के क्रम में कंचनजंगा एक्सप्रेस सिलीगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास रुइधासा में रेड सिग्नल होने के कारण रुकी हुई थी. तभी पीछे से मालगाड़ी आ गई और ट्रेन को टक्कर मार दी. कहा जा रहा है कि भारी बारिश के कारण लोको पायलट को सिग्नल नहीं दिखा, जिस वजह से यह दुर्घटना हुई.

यह भी पढ़ें-

दार्जिलिंग ट्रेन हादसे में अब तक 15 की मौत, लोको पायलट ने कर दी थी ये गलती

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन