July 17, 2024
  • होम
  • NEET UG रीएग्जाम में 52% छात्र ही हुए शामिल, 1563 में से सिर्फ 813 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

NEET UG रीएग्जाम में 52% छात्र ही हुए शामिल, 1563 में से सिर्फ 813 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 23, 2024, 7:04 pm IST

नई दिल्ली: 5 मई को हुई NEET परीक्षा के रिजल्‍ट में ग्रेस मार्क्‍स पाने वाले कैंडिडेट्स ने आज (रविवार) को रीएग्‍जाम दिया. कैंडिडेट्स ने दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे के बीच यह रीएग्जाम दिया. इस बीच जानकारी मिली है कि ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 अभ्यर्थियों में से सिर्फ 813 अभ्यर्थियों ने दी दोबारा परीक्षा दी है. यानी कुल 52 प्रतिशत कैंडिडेट्स ही रीएग्जाम में शामिल हुए हैं.

बता दें कि NTA ने 20 जून को रीएग्‍जाम के एडमिट कार्ड जारी किए थे. इस एग्जाम का रिजल्‍ट 30 जून तक जारी होगा. इसके बाद संशोधित रिजल्ट जारी किया जाएगा, फिर 6 जुलाई से काउंसलिंग शुरू होगी.

CBI ने मामले में दर्ज किया केस

वहीं, NEET-UG पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आज बड़ा एक्शन लिया है. जांच एजेंसी ने मामले में पहली एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने यह केस शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के आधार पर दर्ज किया है. बता दें कि कल यानी 22 जून को केंद्र सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी.

कई धाराओं में दर्ज किया गया केस

सीबीआई ने यह एफआईआर अनजान लोगों के खिलाफ कई धाराओं में दर्ज की है, जिसमें IPC के सेक्शन 120-B (क्रिमिनल कॉन्सिपरेसी) और 420 (चीटिंग) सहित कई धाराएं शामिल हैं. CBI ने यह FIR एजुकेशन मिनिस्ट्री से मिले हुए कुछ रेफरेंस के आधार पर दर्ज की है.

यह भी पढ़ें-

पेपर लीक करने पर 10 साल की जेल, एक करोड़ जुर्माना, जानें माफियाओं पर क्या एक्शन लेगी सरकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन