जोधपुर हिंसा

जयपुर।  राजस्थान के जोधपुर में लाउडस्पीकर और झंडे को लेकर हुई हिंसा पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. गहलोत ने कहा कि हिंसा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा और दंगा और तनाव होने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. बता दें कि हिंसा प्रभावित शहर जोधपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला भी है।

धर्म देखकर नहीं होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री गहलोत ने आज राजधानी जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस हिंसा में शामिल दोषी चाहे किसी भी धर्म या राजनीतिक दल से हो. उन सभी के ऊपर एक समान कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा ने सद्भावना सभा का किया आयोजन

जोधपुर हिंसा को लेकर बीजेपी ने आज सद्भावना सभा का आयोजन किया. जिसमें प्रदेश भाजपा के कई बड़े नेता शामिल हुए।

शेखावत ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आज जोधपुर हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत पर बड़ा हमला बोला. शेखावत ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को ये घटनाएं दंगा नहीं लगती है. इसलिए राज्य के दूसरे शहरों में ऐसी घटनाएं होती हैं. शेखावत ने कहा कि वो मुख्यमंत्री गहलोत के इस्तीफे की मांग नहीं कर रहे. लेकिन वे इस घटना में राजनीतिक लाभ ना ढूंढकर शहर में शांति स्थापित करे।

100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

बता दें कि हिंसा को लेकर अब तक 100 से ज़्यादा लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है और लगभग 13 FIR भी दर्ज़ की जा चुकी हैं. शहर में अभी भी कर्फ्यू जारी है. क़ानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर हुई हिंसा

गौरतलब है कि 2 मई को झंडा और लाउडस्पीकर को लेकर जोधपुर के जालोरी गेट में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी. ये झड़प शहर में पाकिस्तान के झंडे लगाने के अफवाह के बाद शुरू हुई. जिसके बाद बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्तोओं ने मौके पर पहुंच कर ईद के झंडे और लाउडस्पीकर को हटा दिया. इसका वीडियो मुस्लिमों में वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम जालौरी गेट पहुंचे. जिसके बाद दोनों गुटों के बीच पथराव शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर