Wednesday, September 28, 2022

Omicron: महाराष्ट्र और राजस्थान में ओमिक्रोन विस्फोट, देश में 21 केस

नई दिल्ली.  Omicron cases in maharastra राजस्थान में एक ही परिवार के 9 व्यक्ति ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं. ये परिवार हाल ही में साउथ अफ्रीका से लौटा था. दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात में भी ओमिक्रॉन के मामले पहले ही सामने आ चुके हैं. इनको मिलाकर देश में अब तक कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के कुल 21 केस भारत में मिल चुके हैं.

जयपुर पहुंचे परिवार के लोग कुल 34 लोगों के संपर्क में आए थे, जिनमें से 25 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी जबकि 9 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई हैं. संक्रमित पाए गए सभी 9 लोगों को आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया हैं.

इससे पहले महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के सात नए मामलों की पुष्टि हुई थी. संक्रमित पाया गया परिवार नाइजीरिया से महाराष्ट्र के पिपंरी चिंचवड़ लौटा था. इस परिवार में एक महिला और उनकी 2 बेटियां इस वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. महिला का भाई और उसकी 2 बेटियां भी इस वायरस की चपेट में आ गई हैं. महिला की उम्र 44 साल है जबकि उनकी 2 बेटियों की उम्र 12 और 17 साल हैं.

इस परिवार के संपर्क में आए 13 लोगों का टेस्ट किया गया था, जिसमें से महिला का भाई और उसकी 2 बेटियां संक्रमित पाई गई हैं. भाई की उम्र 45 साल है, जबकि बेटियों की उम्र 1.5 और 7 साल हैं. संक्रमित पाए गए इन 6 लोगो में से केवल महिला को बुंखार और खासी थी, जबकि अन्य लोगों को किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नहीं हैं. इन सभी संक्रमितों को जिजामाता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया हैं.

इसके अलावा पुणे में रूटीन टेस्टिंग के दौरान 1 व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. इस संक्रमित को हल्का बुखार और खासी थी. इस व्यक्ति ने कोरोना की दोनों डोज़ ली हुई है और यह अभी पूर्ण रूप से स्वस्थ है.

यह भी पढे:

Uttar Pradesh : मस्जिद में कृष्ण प्रतिमा स्थापित करने की धमकी को लेकर मथुरा में सुरक्षा कड़ी

Anchor And Actress Anasuya Bhardwaj के पिता का कैंसर के कारण निधन

 

 

Latest news