NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) पीजीटी भर्ती परीक्षा 2020 का रिजल्ट और चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. इसके साथ ही एनवीएस ने टीजीटी इंटरव्यू राउंड के लिए चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की है. इसके साथ ही नवोदय विद्यालय समिति ने असिस्टेंट कमीश्नर, लीगल असिस्टेंट, फीमेल स्टाफ नर्स, कैटरिंग असिस्टेंट और लोवर डिवीजन क्लर्क के लिए आयोजित भर्ती परीक्षाओं की मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी है. हालांकि नवोदय विद्यालय समिति ने कोरोना वायरस के चलते टीजीटी इंटरव्यू को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट म पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत पीजीटी, टीजीटी, एलडीसी, असिस्टेंट कमीश्नर समेत अन्य के कुल 2370 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. लिखित परीक्षा का आयोजन 5 सितंबर 2019 से 15 सितंबर 2019 के बीच देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया था. भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एग्जाम डेट, एग्जाम पैटर्न, सिलेबस, महत्वपूर्ण तारीख, कटऑफ मार्क्स, एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर के बारे में अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं, उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

NVS Recruitment 2020 विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

एनवीएस टीजीटी, पीजीटी समेत अन्य भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट और मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NVS Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

NVS Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट औऱ मेरिट लिस्ट दिखने लगेगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदलार रिजल्ट और प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

7th Pay Commission: 7th के तहत मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, होगा बंपर फायदा

ESIC Recruitment 2020: इंटरव्यू के आधार पर ईएसआईसी में प्रोफेसर पद पर बंपर वैकेंसी, सैलरी 1.50 लाख से ज्यादा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर