नई दिल्ली: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक महंत नृत्य दास को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया जो पॉजीटिव निकला है. कोरोना टेस्ट पॉजीटिव निकलने के बाद नृत्य गोपाल दास को ऑक्सीजन दिया गया है. फिलहाल वो मथुरा में हैं. आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए पहुंचे हैं. महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मथुरा के जिलाधिकारियों के अलावा मेदांता अस्पताल के डॉ. नरेश त्रेहान से बात की है. बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी है.

गौरतलब है कि हर साल नृत्य गोपाल दास हर साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा आते हैं और इस बार भी वो जन्माष्टी के मौके पर मथुरा आए थे जहां उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. पिछले दिनों श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी जब अयोध्य पहुंचे थे तो उन्होंने नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात की थी. नृत्य गोपाल दास जी के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद संभवत: पीएम मोदी भी अब अपना कोरोना टेस्ट करवाएंगे. हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के देखते हुए राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम में खास इंतजाम किए गए थे और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया था.

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 24 लाख के करीब पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में करीब 67 हजार नए मामले सामने आए हैं और 942 लोगों की मौत हो गई है. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, कुल मरीजों की संख्या 23 लाख 96 हजार 637 है.

Resignation of Doctors in UP: यूपी में 28 चिकित्सा अधिकारियों ने दिया सामुहिक इस्तीफा, अफसरों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप

Income tax Special Online Platform: टैक्स सिस्टम में सुधार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया प्लेटफॉर्म, भयमुक्त महसूस करेंगे करदाता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर