July 18, 2024
  • होम
  • JN 1 COVID Cases: केरल और असम के रास्ते बिहार में हुई कोरोना की एंट्री, बचाओ के लिए जानें ये तीन बातें

JN 1 COVID Cases: केरल और असम के रास्ते बिहार में हुई कोरोना की एंट्री, बचाओ के लिए जानें ये तीन बातें

  • WRITTEN BY: Shiwani Mishra
  • LAST UPDATED : December 22, 2023, 10:34 am IST

मुंबई: अब बिहार में भी कोरोना की एंट्री हो चुकी है. बता दें कि इस बार भी केरल के रास्ते भारत में इसकी एंट्री हुई, दरअसल कुछ ही दिन पहले केरल के रास्ते बिहार आया है, और केरल के अलावा असम के रास्ते भी एक केस बिहार आ चुका है. दरअसल पटना में गुरुवार को 2 कोविड संक्रमित मरीज मिले हैं, और इनमें से 1 पटना का और 2 बांका का रहने वाला है.

बचाओ के लिए ये तीन मुख्य बातें

असम की युवकों की उम्र 25 से 29 साल के बीच है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग इनका जिनोम सिक्वेंसिंग करने वाली है. बता दें कि देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 594 नए मरीज मिले हैं. हालांकि 2669 केस ये एक्टिव हैं, और अब समय आ गया है तत्काल स्थिति को संभलने का, अगर 2020 और 2021 की त्रासदी को ना भूले और तीन बातें तत्काल याद करें जो बहुत जरुरी है बचने के लिए – 1- दो गज दूरी, है जरूरी- यानी सोशल डिस्टेंसिंग 2- मास्क है बहुत जरूरी- यानी सांसों के द्वारा पहुंचने से रोकें 3- सैनिटाइज हमेशा करते रहें इस्तेमाल.

Coronavirus Cases In India Covid Variant JN 1 New Cases Found In Kerala  Know Symptoms Causes And Prevention Tips | Coronavirus Cases In India: कोविड  के न्यू वेरिएंट JN.1 के कारण पूरेदरअसल केंद्र और राज्य सरकार ने अपनी तैयारियों की जानकारी देने के साथ-साथ बिल्कुल भी नहीं घबराने की बात कही है, लेकिन 2020 और 2021 में अपनों की जान गंवाने वाले और कोविड के कारण कई और भी नई परेशानियों को झेल रहे, लोगों को सब याद करते हुए तत्काल अपनी और अपनों के साथ दूसरों की भी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखने को कहा है.

बिहार के स्वास्थ्य सचिव ने कहा

बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य सचिव ने इन दोनों केस की दावा करते हुए इन्हें होम आइसोलेशन की सलाह दी जाने की जानकारी दी है. साथ ही केरल और असम के रास्ते में इनके साथ रहे लोगों को विशेष रूप से अलर्ट रहने को कहा है. मतलब, जो लोग पिछले 2-3 दिनों के अंदर इन राज्यों से आए हैं या इन राज्यों से आए लोगों के संपर्क में रह रहे हैं, उन्हें विशेष रूप से कोरोना के लक्षणों पर ध्यान देने को कहा है.

LPG Price: नए साल से पहले आम जनता को बड़ी राहत, एलपीजी सिलेंडर 39 रुपए हुआ सस्ता

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन