Saturday, August 13, 2022

Corona Alert: कोरोना नियमो का उल्लंघन करने पर दिल्ली के ये 2 मार्किट DDMA ने की बंद

Corona Alert

नई दिल्ली. Corona Alert राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना और ओमिक्रॉन के आकड़े बढ़ रह है. बीते 24 घंटो में दिल्ली में कोरोना के 14000 से अधिक मामलें सामने आए है. वहीँ ओमिक्रॉन का आकड़ा 462 के पार पहुंच गया है. वहीँ आज DDMA ने नार्थ ज़िले में 2 बाजारों को बंद करने का फैसला किया है. दरअसल, नार्थ ज़िले के सोन‍िया व‍िहार सेकंड पुस्‍ता मार्केट और मुकुंद व‍िहार मार्किट में कोरोना के नियमो की धज्जिया उड़ रही थी. यहां ग्राहक और विक्रेता बिना मास्क और सोशल डिस्टैन्सिंग के बजारो में समान बेच और खरीद रहे थे. इसलिए DDMA ने सख्त रुख अपनाते हुए यह  फैसला लिया है. 

 

दिल्ली सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए येलो अलर्ट लागू किया है और नई गाइडलाइन जारी की है.लेकिन इन सब के बावजूद भी लोग सरकार के नियमो का पालन नहीं कर रहे है और बिना मास्क और सोशल डिस्टैन्सिंग के बजारो में घूम रहे है.


GRAP के येलो अलर्ट के तहत वीकली मार्केट्स को एक जोन में सिर्फ एक बाजार खोलने की अनुमति है, लेकिन इस नियम के बाद भी बजारो को पूर्ण रूप से खोला जा रहा है. ग्रहाक और विक्रेता बिना किसी सोशल डिस्टैन्सिंग के समान खरीद और बेच रह है और प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को बड़ा रहे है. DDMA ने इसपर सख्ती से एक्शन लेते हुए नार्थ ईस्ट दिल्ली के अंतर्गत आने वाली सोन‍िया व‍िहार सेकंड पुस्‍ता मार्केट और मुकुंद व‍िहार मार्किट को बंद करने का फैसला किया है. नार्थ ईस्ट दिल्ली के ज‍िला डीडीएमए के चेयरपर्सन ने बताया कि दोनों ही मार्किट को 6 जनवरी शाम 4 बजे से लेकर 7 जनवरी सुबह 10 बजे तक बंद करने का फैसला किया है.

नियम का उल्लंघन करने पर क़ानूनी कार्यवाही

इस दौरान सोन‍िया व‍िहार सेकंड पुस्‍ता मार्केट और मुकुंद व‍िहार मार्किट में केवल जरुरी सेवाओं से जुडी दुकाने खुली रहेंगी और अन्य सभी दुकानों को बंद रखने के निर्देश दिए है. DDMA के चेयरपर्सन ने कहा यदि कोई भी दुकानदार इस नियम का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा दोनी ही मार्किट में दुकानों को ऑड-ईवन फार्म्‍युला के तहत खोलने के आदेश दिए है.

ये भी पढ़ें :-

India Corona Update : दोगुने रफ्तार से बढ़ रहा कोरोना, एक दिन में 90,000 से अधिक नये केस

CM Yogi Adityanath Targeted SP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटीएस कमांडो ट्रेनिंग सेंटर का किया शिलान्यास, सपा पर बोला हमला

Latest news