नई दिल्ली. सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर अब जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि साल 2016 से पहले कभी भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की है. इतना ही नहीं इससे पहले भी डीजीएमओ ने आरटीआई का जवाब देते हुए साफ बता दिया था कि नरेंद्र मोदी सरकार में ही सर्जिकल स्ट्राइक हुई है इससे पहले कभी नहीं है. मतलब साफ है कि जिस तरह है से कांग्रेस और यूपीए सरकार के नेता कह रहे थे कि यूपीए सरकार में भी भारतीय सेना ने 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की हैं वह अब झूठ साबित हो गई हैं.

इसके साथ ही जनरल रणबीर सिंह ने भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकियों पर किए गए हवाई हमले को बड़ी उपलब्धि बताया और कहा कि इस दौरान भारतीय लड़ाकू विमान दुश्मन के इलाके में काफी अंदर तक गए और वायुसेना ने आतंकी लॉन्चपैड भी ध्वस्त किए. भारतीय सेना ने पहली बार ही सर्जिकल स्ट्राइक की है, जो सेना बता रही है वही सत्य है कोई राजनेता अगर कहता है कि इससे पहले सर्जिकल स्ट्राइक हुई हैं तो वह गलत है.

मैं नहीं जनता कि कोई भी राजनीतिक दल क्या कह रहा है लेकिन यही सत्य है. इस साल अब तक हमने 86 आतंकवादियों को ढेर किया है और अभी भी हमारा ऑपरेशन जारी है जो आतंकवादियों को ढूंढ ढूंढ कर मार रहा है. भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और इस स्ट्राइक से उन्होंने उरी कैंप पर हुए हमले का बदला लिया था. उरी में हुए आतंकी हमले में कई भारतीय सैनिक मरे थे.

बता दें कि रोहित चौधरी नाम के युवक ने रक्षा मंत्रालय में आरटीआई दाखिल करके साल 2004 और 2104 के बीच हूईं सभी सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी मांगी थीं. हालांकि मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा था कि उनके पास एक ही सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी है जो साल 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने की थी. कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कहा था कि यूपीए के शासनकाल में पहली सर्जिकल स्ट्राइक 19 जून 2008 को की गई थी और लास्ट सर्जिकल स्ट्राइक 2013 में की गई थी.

Balakot Surgical Strike Terrorists Killed Report: इटली की पत्रकार फ्रांसेस्का मैरिनो का दावा- बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक में 170 पाकिस्तानी आतंकवादी मरे, घायल 45 आतंकी अब भी अस्पताल में भर्ती

Vicky Kaushal and Aditya Dhar in Ashwatthama: उरी की सफलता के बाद विक्की कौशल और आदित्य धार अश्वत्थामा से करेंगे बॉक्स ऑफिस पर सर्जिकल स्ट्राइक !

 

One response to “No Surgical Strike in Congress UPA Manmohan Singh Government: 2016 से पहले कांग्रेस यूपीए मनमोहन सिंह की सरकार में नहीं हुई सर्जिकल स्ट्राइक, सेना ने आरटीआई के जवाब में किया खुलासा- नरेंद्र मोदी सरकार में हुई पहली स्ट्राइक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App