पटना: बिहार में लगातार सातवीं बार सीएम नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली. उनके अलावा डिप्टी सीएम के पद पर कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद ने शपथ ली. राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में इस दौरान दिल्ली से गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए. इस दौरान विपक्ष ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया लेकिन बीजेपी और जेडीयू के सभी नवनिर्वाचित विधायक शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए. 

अशोक चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली है. अशोक चौधरी वर्तमान में जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष हैं.  इस बीच सुशील मोदी ने ट्वीट कर नीतीश कुमार को बधाई दी है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा-  श्री नीतीश कुमार के 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई. आपके नेतृत्व में बिहार और आगे बढ़ेगा. श्री नरेन्द्र मोदी का सहयोग बिहार को हमेशा मिलता रहेगा. 

विजेंद्र यादव और मेवालाल चौधरी शीला मंडल ने मंत्री पद की शपथ ली. जेडीयू के सभी 5 नेता शपथ ले चुके हैं.  विकासशील इंसाफ पार्टी के चीफ मुकेश सहनी ने मंत्री पद की शपथ ले ली है. मुकेश सहनी सन ऑफ मल्लाह के रूप में जाने जाते हैं. इस बार एनडीए के साथ 11 सीटों पर उनकी पार्टी लड़ी थी. जिसमें 4 सीटें उनके खाते में गईं. वहीं  जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. बीजेपी कोटे से अमरेंद्र प्रताप सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी कोटे से ही रामप्रीत पासवान ने भी मंत्री पद की शपथ ली. रामप्रीत पासवान ने राजनगर सीट से चुनाव जीते हैं. जीवेश मिश्रा ने भी बीजेपी कोटे से मंत्री पद की शपथ ली. दरभंगा की जाले सीट से चुनाव जीते जीवेश ने कांग्रेस के मशगूर अहमद को मात दी थी.

Kapil Sibal on Congress: कपिल सिब्बल बोले, कांग्रेस को अब विकल्प नहीं मानती देश की जनता, कहा- पार्टी ने 6 सालों में नहीं किया आत्मविश्लेषण

Bihar cabinet Expension: नीतीश कैबिनेट में बीजेपी और जेडीयू कोटे से होंगे 7-7 मंत्री, बीजेपी के खाते में दो डिप्टी सीएम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर