लंदन. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी ने लंदन की कोर्ट में जमानत की अर्जी दी. नीरव मोदी लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है, उसके भारत प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जारी है. इसके खिलाफ दायर जमानत याचिका पर लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट सुनवाई कर रहा है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने पीएनबी घोटाले के एक गवाह को धमकी दी और एक दूसरे गवाह को रिश्वत देने की कोशिश की है. भारत की ओर से लंदन की कोर्ट में पेश हुए क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के टोबी कैडमैन ने बताया कि नीरव मोदी यदि जमानत पर बाहर आता है तो वह केस से जुड़े सबूतों और गवाहों के साथ छेड़छाड़ कर सकता है. इससे उसके भागने का बड़ा खतरा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी की जमानत पर सुनवाई से पहले सीपीएस ने सबूतों की एक नई फाइल पेश की, जिसमें नीरव के खिलाफ अतिरिक्त सबूत दिए गए हैं. नीरव मोदी को 20 मार्च को लंदन में एक बैंक से गिरफ्तार किया गया था, जिसके तुरंत बाद उसने कोर्ट में जमानत की अर्जी दायर की थी. हालांकि कोर्ट ने उस दौरान जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था. इसके बाद दोबारा नीरव मोदी की ओर से लंदन की कोर्ट में जमानत की अर्जी दी गई है..

वहीं भारत की ओर से टोबी कैडमैन ने सुनवाई शुरू होने से पहले मीडिया से कहा कि यदि नीरव मोदी को कोर्ट जमानत दे देती है तो वे इसके खिलाफ हाई कोर्ट में जाएंगे. नीरव मोदी को वे आसानी से छोड़ने वाले नहीं हैं.

आपको बता दें कि नीरव मोदी पर 11 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के पीएनबी घोटाले का आरोप है. नीरव ने अपने मामा मेहुल चोकसी के साथ मिलकर 7 साल तक पीएनबी में घोटाला कर पैसे की हेरफेर की थी. जब मामले का खुलासा हुआ तब दोनों आरोपी भारत छोड़ कर भाग गए. नीरव मोदी भारत छोड़ने के बाद लंदन में एक आलीशान फ्लैट में रह रहा था. भारत सरकार ने लंदन के अधिकारियों से बात कर उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करवाई है. जिसके बाद नीरव को लंदन में पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया.

Nirav Modi PNB Scam Case: नीरव मोदी मामले के मुख्य जांच अधिकारी सत्यव्रत कुमार का ईडी ने किया तबादला

Nirav Modi Art Collection Auctioned in Mumbai: पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े नीरव मोदी की पेंटिग्स की मुंबई में नीलामी, सबसे महंगी पेंटिंग 25 करोड़ की, आयकर विभाग को मिले 60 करोड़ रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App