NIOS Chairman Recruitment 2020: नेशनल ओपन इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने कोरोना वायरस के चलते पूरे भारत में किए गए संपूर्ण लॉकडाउन के चलते एनआईओएस चेयरमैन भर्ती 2020 रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ा दी है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है वह नेशनल ओपन इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. NIOS Chairman Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं.

बता दें कि नेशनल ओपन इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने आवेदन की अंतिम तारीख 31 मई 2020 तक बढ़ा दी है. पहले आवेदन की अंतिम तारीख 31 मार्च 2020 थी. मालूम हो कि लॉकडाउन के चलते भर्ती परीक्षाओं, प्रवेश परीक्षाओं और रिजल्ट की तारीखों को आगे बढ़ाया गया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

NIOS Chairman Recruitment 2020 के अंतर्गत चेयरमैन के 14 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगीय. चेयरमैन के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के तहत प्रति महीने 144200-218200 रुपए की सैलरी मिलेगी. चेयरमैन के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

NIOS Chairman Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

चेयरमैन के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NIOS Chairman Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

NIOS Chairman Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकें.

IGNOU July 2020 Re Registration: इग्नू जुलाई 2020 सत्र के लिए करें री-रजिस्ट्रेशन, इस पोर्टल पर करें आवेदन

7th Pay Commission: यूपीएससी ईपीएफओ 2020 भर्ती परीक्षा इस दिन होगी आयोजित, 7th पे के तहत मिलेगी बंपर सैलरी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर