नई दिल्ली. NID 2020 Applications: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (NID) ने 2020 एडमिशन के लिए आवेदन आखिरी तारीख आज यानी कि 7 नवंबर है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट nid.edu पर जाकर ऑनलाइन आवेदन आज दोपहर 2 बजे तक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई इंस्ट्रक्शन को पढ़ लें, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

एसआईडी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो एप्लिकेशन फॉर्म 4 भागों में बंटा हुआ है. एप्लिकेशन फॉर्म को पूरा भरने के लिए अभ्यर्थियों को सभी भाग को कंपलीट करना होगा. आज के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. इसके अलावा अभ्यर्थी लेट के फीस के साथ अपना फॉर्म 13 नवंबर तक जमा कर सकते हैं. 13 नवंबर के बाद कोई भी अभ्यर्थी लेट फीस के साथ भी फीस नहीं जमा कर पायेगा.

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (NID) की तरफ से डिप्लोमा के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम 29 अप्रैल और 3 मई को आयोजित किया जाएगा. एंट्रेंस एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (NID)  के विभिन्न कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा. आपको बता दें कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (NID)  की तरफ से डिजाइनिंग के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लि एंट्रेंस एग्जाम हर वर्ष आयोजित की जाती है.

Also read: 

एनआईडी 2020 एंट्रेंस एग्जाम के लिए ऐसे करें आवेदन : NID 2020 Applications How to Apply

  • एनआईडी 2020 एंट्रेंस एग्जाम ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • एनआईडी 2020 एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरें.
  • एनआईडी 2020 एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म भरने के बाद एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

SSC MTS Result 2019: ऐसे चेक करें एसएससी एमटीएस टियर-1 एग्जाम रिजल्ट www.ssc.nic.in

Punjab PSTET 2019 Registration Begins: पंजाब टीईटी आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

SAIL Recruitment 2019: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया सेल ने 296 पदों पर मांगे आवेदन, अप्लाई sail.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App