नई दिल्ली. NIA New Delhi Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) नई दिल्ली में जॉब पाने का सुनहरा मौका सामने आया है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राष्ट्रीय जांच एजेंसी नई दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट www.nia.gov.in पर जाएं. भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में दी हुई है.

बता दें कि NIA New Delhi Recruitment 2019 के तहत इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 अगस्त 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इंस्पेक्टर 25 और सब इंस्पेक्टर के 40 पदों कुल मिलाकर 65 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर शैक्षणिक योग्यता, सैलरी, एग्जाम पैटर्न के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर भर्ती के संबंध में सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

NIA New Delhi Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

राष्ट्रीय जांच एजेंसी भर्ती 2019 के अंतर्गत निकाले गए इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यताप्राप्त यूनिर्सिटी की ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवारों के पास खुफिया मामलों, आपराधिक मामलों, ऑपरेशन और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े मामलों को 2 साल तक सुलझाने का अनुभव होना जरूरी है. योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं. उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ऑफलाइन तरीके से भी आवेदन कर सकते हैं.

NIA New Delhi Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की आधिकारिक वेबसाइट www.nia.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे NIA New Delhi Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख लें.
  • उम्मीदवार पोस्ट के माध्यम से अपने आवेदन पत्र को डीआईजी एनआईए हेड क्वॉर्टर, सीजीओ कॉम्पलेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली-110003 के पते पर भेज सकते हैं.

ICAI Inter CA IPCC May Result 2019 Date: सीए आईपीसीसी इंटर रिजल्ट 23 अगस्त शाम या 24 अगस्त को जारी होगा, icaiexam.icai.org पर ऐसे करें चेक

CTET December 2019 Schedule Released: सीबीएसई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटीईटी दिसंबर शेड्यूल जारी, 19 अगस्त 2019 से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

One response to “NIA New Delhi Recruitment 2019: राष्ट्रीय जांच एजेंसी नई दिल्ली ने इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.nia.gov.in पर करें अप्लाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App