नई दिल्ली. Afganisthan Blast अफगानिस्तान में शुक्रवार को एक मस्जिद के पास बम विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट में 15 लोगों के घायल होने की खबर हैं. ख़बरों के मुताबिक यह घटना नंगरहार प्रांत के स्पिन घर जिले के एक मस्जिद में नमाज पड़ने के दौरान हुई है. इस घटना में मस्जिद के इमाम भी घायल हुए है. घटना की जानकरी देते हुए एक व्यक्ति ने बताया कि बम विस्फोट दोपहर में 1:30 बजे हुआ, जिस वक़्त सभी लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिद में पहुंचे थे. अभी तक इस घटना को लेकर अफगानिस्तान की ओर कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

तालिबान का राज होने के बाद अस्थिरता बढ़ी
तालिबान के एक अधिकारी ने बतया कि इस घटना में हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है. अभी तक किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है .अफगानिस्तान में तालिबान का राज होने के बाद अस्थिरता बनी हुई है. कुछ समय पहले अफगानिस्तान के कुंदुज शहर की शिया मस्ज़िद में बड़ा बम धमाका हुआ था जिसमें काफी लोगों की जान चली गई थी. इसके अलावा काबुल की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी और 32 अन्य घायल हो गए थे। इन सभी घटनाओं में खास बात यह है कि सभी घटनाएँ शुक्रवार को हुई है, जिसदिन सभी मुस्लमान मस्जिद में अधिक संख्या में आकर नमाज अदा करते है.

यह भी पढ़ें:

T20 WC: भारत के लिए शुभ संकेत, अफगानिस्तान ने जीता टॉस, न्यूजलैंड करेगा बालिंग

video viral, Woman leader fired on Diwali night video viral : दिवाली की रात महिला नेता ने कर दी फायरिंग, वीडियो हो गया वायरल

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर