त्रिपुरा. Tripura  त्रिपुरा पुलिस ने हालही में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सख्त हो गई है. त्रिपुरा पुलिस ने ट्विटर से राज्य में हालिया सांप्रदायिक झड़पों पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले 68 अकाउंट को निलंबित करने के लिए कहा है. पुलिस ने बताया की लोगों द्वारा ट्वीटर को राज्य में कथित मस्जिद तोड़फोड़ के संबंध में आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए इस्तेमाल किया गया. पुलिस ने बताया कि इन सभी 68 ट्विटर हैंडल को कड़े अवैध गतिविधियां रोकथाम कानून (UAPA) के तहत निगरानी में रखा गया है.

शिकायत अधिकारी को भेजा पत्र
त्रिपुरा पुलिस ने संयुक्त राज्य अमेरिका स्थित कैलिफोर्निया में ट्विटर के शिकायत अधिकारी को एक पत्र भेजा है. पत्र में बताया गया है कि 68 ट्विटर अकाउंट से कुछ व्यक्ति या संगठन राज्य में मुस्लिम समुदायों की मस्जिदों पर हालिया झड़प और कथित हमले के संबंध में भड़काऊ और आपत्तिजनक न्यूज पोस्ट कर रहे थे. इस सन्दर्भ में त्रिपुरा पुलिस ने इन सभी अकाउंट पर कार्रवाही करने की मांग की है.

इसके साथ ही त्रिपुरा पुलिस ने उन आईपी पतों की सूची का भी विवरण मांगा है जहां उपयोगकर्ता ने खातों में लॉग इन किया था, और मोबाइल नंबर भी ट्विटर खातों में जोड़े गए थे. आपको बता दें हल ही में बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान झड़प में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद बांग्लादेश की सीमा से सटे त्रिपुरा में कुछ मुस्लिम समुदायों का आरोप है कि पड़ोसी देश में सांप्रदायिक हिंसा के बाद उन पर हमले हुए हैं. इसपर प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है और मामलें की जांच हो रही है.

यह भी पढ़ें:

Amit Shah’s mission Kashmir : गृहमंत्री अमित शाह आज से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर, आतंकवाद-टारगेट किलिंग रोकने की चुनौती

Double Murder In Jammu दोहरे हत्याकांड से दहला जम्मू, सस्पेंड सुरक्षाकर्मी ने साथी सहित दिया वारदात को अंजाम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर