छत्तीसगढ़. Chhattisgarh  दिवाली के ख़ास पर्व पर छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुकमा पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने ‘लाल आतंक’ के खिलाफ बड़ी सफलता दर्ज करते हुए 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. बता दें इन सभी 8 नक्सलियों पर इनाम घोषित किया गया था.

8 इनामी नक्सली गिरफ्तार
पुलिस अधिकारीयों के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार संयुक्त टीम ने मोरपल्ली इलाके से 8 लाख रुपये और 5 लाख रुपये के इनामी दो समेत 8 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें कवासी राजू 8 लाख का इनामी तो वहीं कलमू माड़ा 5 लाख का इनामी बताए जा रहे हैं. इनके अलावा सभी पर 1-1- लाख का इनाम था.

एसपी ने बताया की पुलिस की एक टीम 2 नवंबर को दिवाली पर नक्सलियों की तलाश में निकली थी.पुलिस को खबर मिली थी की नक्सली पुलिस जवानों पर हमला कर सकते है.सर्च ऑपरेशन के दौरान उन्हें नक्सली आईडी लगाते दिखाई दिए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया. नक्सलियों के पास से आईईडी, विस्फोटक और आपत्तिजनक साहित्य बरामद किया गया है. पुलिस का कहना है कि नक्सलियों के निशाने पर पुलिस जवान थे. इसलिए वह आईडी लगा रहे थे. फिलहाल पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है

यह भी पढ़ें:

Ayodhya Deepotsav 2021: राम की नगरी अयोध्या में आज बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड एक साथ 12 लाख दीये जलेंगे

Inflation in the Country : राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कसा तंज

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर