Bengaluru. Dalit Youth Attacked बेंगलुरु के मंदिर परिसर में दलित युवक के मारपीट का मामला तूल पकड़ने लगा है. दरसल बेंगलुरु के विजयपुरा शहर में मंदिर ट्रस्ट कमेटी के प्रमुख द्वारा मंदिर के अंदर मोबाइल के इस्तेमाल पर सवाल उठाने पर दलित युवक पर हमला किया गया. इसपर दलित संगठनों ने गुरुवार को हमलावरों की गिरफ़्तारी को लेकर रैली निकाली और जमकर नारेबाजी की. आपको बता दें यह घटना 30 अक्टूबर को गलुरु के विजयपुरा शहर में श्री हनुमान मंदिर में हुई. ख़बरों के मुताबिक दलित युवक के साथ मारपीट की गई और पुजारियों के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़े से उसका गला घोटने की कोशिश भी की गई थी.

3 लोग गिरफ्तार

दलित प्रदर्शनकारियों ने बताया की पुलिस ने अबतक इस मामले में अबतक सिर्फ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इस मामले से जुड़े बाकि लोगों पर ध्यान नहीं दे रही है. प्रदर्शनकारियों ने बताया की पीड़िता का अस्पताल में इलाज चल रहा है और पुलिस पीड़िता के खिलाफ दर्ज केस को वापस ले और आरोपी को ज़िले से बाहर करें।

क्या है मामला

दरसल दलित युवक हर रोज कॉलेज जाने से पहले मंदिर जाता करता था. 30 अक्टूबर को जब युवक मंदिर गया तो मंदिर परिसर में उसका मोबाइल फ़ोन बजा, जिसपर मंदिर के पुजारी ने उसे टोका। लौटते समय, उसने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश को अपने सेलफोन पर बात करते हुए देखा और उनसे सवाल किया. इस बात पर मंदिर परिसर और दलित युवक के बीच बहस हुई और आपस में मारपीट हुई. पीड़ित की माँ ने बताया कि उस समय पर मंदिर के बाहर खड़ा उसका भाई वहां पहुंच गया जिसके चलते उसकी जान पाई.

यह भी पढ़ें:

Delhi pollution: बढ़ते प्रदुषण पर सियासत तेज, AAP बोली- BJP ने धर्म के नाम पर लोगों को उकसाया

Diwali Air Pollution दिवाली पर खूब उड़ी कानून की धज्जियां और बिगड़ी दिल्ली की हवा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर