सुपौलः बिहार के सुपौल में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना का एक वीडियो सामने आया है. यहां पंचायत ने एक प्रेमी जोड़े को घर से भागकर शादी करने की सजा सुनाई. सजा के तौर पर लड़के को सार्वजनिक रूप से उठक-बैठक लगाने को कहा गया. वहीं नवविवाहिता के साथ जो किया गया, उसे सुनकर आप शर्मसार हो जाएंगे. पंचायत ने नवविवाहिता को बीच सड़क पर थूक चाटने का फरमान सुनाया. बेबस महिला को मजबूरन ऐसा करना पड़ा. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित दंपति की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

घटना सुपौल के मरौना थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़हरा पंचायत की बताई जा रही है. 28 फरवरी को इस मामले में पंचायत बुलाई गई थी. नीचे दिया गया वीडियो 1 मार्च का है. वीडियो में युवक उठक-बैठक करता दिखाई दे रहा है तो वहीं नवविवाहिता जमीन पर खुद का थूक चाट रही है. मिली जानकारी के अनुसार, युवती ने बड़हरा निवासी अपने नाना के घर रहकर पढ़ाई पूरी की. इस दौरान उसे संजीत नामक युवक से प्यार हो गया. 16 फरवरी को दोनों ने घर से भागकर मंदिर में शादी कर ली. 26 फरवरी को कानूनी रूप से दोनों ने विवाह पंजीकृत कराया.

कानूनी रूप से उनकी शादी को मान्यता मिलने के बाद दोनों घर पहुंचे. लड़के और लड़की के परिजनों ने शादी को स्वीकार कर लिया लेकिन गांव के कुछ दबंगों को यह रास नहीं आया और पंचायत बुलाई गई, जहां विवाह करने पर प्रेमी जोड़े को दबंगों ने न केवल भरी पंचायत में कान पकड़ कर उठक-बैठक करवाई बल्कि भरी पंचायत में जमीन पर थूक भी चटवाया गया. पीड़ित दंपति की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. FIR में 12 लोग नामजद हैं. सभी आरोपी अभी फरार चल रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है.

ऑनर किलिंगः बहन से प्यार की दी खौफनाक सजा, ब्वॉयफ्रेंड को पीट-पीटकर मार डाला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App