Welcome New year 2022

नई दिल्ली.  Welcome New year 2022 देशभर में नए साल को लेकर उत्साह बढ़ गया है. महज कुछ ही घंटो में सभी देशवासी एक-दूसरे को नए साल 2022 की शुभकामनाएं देंगे। सभी लोग इस नए साल का स्वागत अलग-अलग तरीके से करत है. कुछ लोग नाईट आउट तो कुछ घर पर पार्टी का आयोजन करते है. लेकिन इस सब के बीच देश में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलो ने लोगो के जश्न को फीखा कर दिया है और लोग पाबंदियों के दायरे में ही इस साल का जश्न मना रहे है. देश के अलग-अलग राज्यों में सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. आइए जानते है किस राज्य में किस चीज पर है पाबन्दी है और क्या खुला है.

 

दिल्ली

राजधानी दिल्ली में डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने न्यू ईयर के उपलक्ष पर राज्य में कोविड-19 व्यवहारों को अपनाने को कहा है. दिल्ली में नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा, साथ ही कनॉट प्लेस, चाणक्यपुरी और हौज खस जैसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में पुलिस की गश्त लगातार जारी रहेगी। सभी नाईट-आउट वाली जगहों पर भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है और सभी होटल और रेस्टोरेंट को निगरानी में रखा गया है.

मुंबई

मायानगरी मुंबई में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलो से बृह्नमुंबई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन सख़्त हो गई है और नए साल के जश्न पर पूरी तरह से रोक लगाई है. सभी सार्वजनिक स्थानों, होटलों, क्लब और रेस्टोरेंट पर पार्टी और इक्ठा होने पर रोक है. साथ ही 7 जनवरी 2022 तक धारा 144 लागू रहेगी।

बेंगुलुरु

कर्णाटक सरकार ने सभी सार्वजनिक जगहों पर 5 लोगो से ज़्यादा के इक्ठा होने पर रोक लगाई है. इसके साथ ही आज शाम 6 बजे से 1 जनवरी सुबह 5 बजे तक कोविड-19 से सम्बंधित नियम लागू किए है. हलाकि कुछ रिहायशी कॉम्प्लेक्स और प्राइवेट पब में शर्तो के साथ नए साल के जश्न पर छूट दी है.

कोलकत्ता

नए साल के जश्न को देखते हुए कोलकाता पुलिस शहर में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है. करीब 3500 पुलिसकर्मी 31 दिसंबर को पूरे शहर में तैनात रहेंगे और कोविड-19 से जुड़े नियमों को सुनिश्चित कराएंगे. शहर में 22 पीसीआर वैन तैनात रहेंगी और ट्रैफिक व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए गश्त करेंगी.

ओडिशा

यहां सरकार ने सभी पिकनिक स्पॉट, मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, होटल, रेस्टोरेंट में सुरक्षाबलों की तैनाती की है और सभी लोगो की बारी-बारी से चेकिंग की जाएगी। 31 जनवरी की रात शहर में कोविड-19 नियमो का उलघन करने वाले लोगो पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए है.

केरल

केरल सरकार ने बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मद्देनजर सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, नाइट क्लब, बॉर, होटल और रेस्टोरेंट को रात 10 बजे तक बंद करने के आदेश दिए है. लोगों की बेवजह ट्रवेल करने पर रोक लगाई है. शहर में भीड़-भाड़ वाले सभी इलाकों में भारी पुलिसबल की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें :-

Pawan Singh New Song: पवन सिंह का नया गाना ‘एहि खातिर आरा अईले’ जमकर हो रहा वायरल

PM Modi at Bareilly Airport: बरेली एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री ने परखी भाजपा की विधानसभा चुनाव की तैयारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर