नई दिल्ली. आईपीएल का तेरहवा सीज़न अभी खत्म ही हुआ है की आईपीएल के अगले सीज़न की तैयारी शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी है. इसी क्रम में आज दुबई में एक नई टीमों की बोली लगी, जिसमें मैंचेस्टरस यूनाइटेड से लेकर अडानी ग्रुप तक कई दिग्गज नाम शामिल थे, अंत में गोयंका ग्रुप और सीवीसी पार्टनर ने बाज़ी मार ली. इस बोली के बाद लखनऊ और अहमदाबाद के नई टीमों ( New teams in IPL 2022 ) के नाम तय हुए हैं.

BCCI की हुई रिकॉर्ड कमाई

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए दस टीमों के खेलने का रास्ता साफ़ हो चूका है. इससे पहले 2011 में आईपीएल में 10 टीमें शामिल हुई थी. बता दें इन दो नई टीमों के आने से बसीसीआई को बम्पर फायदा हुआ है. लखनऊ के लिए संजीव गोयनका ग्रुप की ओर से करीब 7000 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई है, पहले भी वह आईपीएल में राइज़िंग पुणे जाइंट्स को खरीद चुके हैं. जबकि अहमदाबाद के लिए लगभग 5600 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई है, जो कि विदेशी कंपनी सीवीसी ग्रुप ने लगाई है. 

दीपिका-रणवीर को पीछे कर गोयनका ग्रुप और सीवीसी पार्टनर ने मारी बाज़ी

आईपीएल की टीमों के लिए RPSG के संजीव गोयनका, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेज़र फैमिली, नवीन जिंदल, अडानी ग्रुप, कोटाक ग्रुप, सीवीसी पार्टनर, ग्रुप-एम, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण समेत कई नाम टीम खरीदने की रेस में थे, लेकिन अंत में गोयनका ग्रुप और सीवीसी पार्टनर ने बाज़ी मार ली.

बता दें कुल 6 शहरों के नाम तय किए गए थे, जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, कटक, धर्मशाला, गुवाहाटी, इंदौर का नाम शामिल था. जिसकी भी सबसे अधिक बोली होती है, उसके पास ही अपना शहर और टीम चुनने की आज़ादी होती है.

यह भी पढ़ें :

Divyanka Tripathi Karwachauth : दिव्यंका त्रिपाठी ने पति विवेक दहिया से माँगा करवाचौथ का ये तोहफा

Amit Shah’s Kashmir Visit सैनिकों संग गुजारेंगे रात, डिनर कर जवानों का हौंसला बढ़ाएंगे अमित शाह

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर