नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एमसीडी का बुलडोजर इन-दिनों अलग-अलग इलाकों में चल रहा है. सरकार अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए पिछले 5 दिनों से दक्षिणी दिल्ली और उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कई इलाकों में बुलडोजर चला रही है. इस बीच बुलडोजर अभियान पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी शासित दिल्ली नगर निगम पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बुलडोज़र का चलना वसूली का प्लान है. उन्होंने कहा कि ‘मैंने गृह मंत्री को चिठ्ठी लिखी है. राजधानी में बीजेपी 63 लाख घरों पर बुलडोजर चलाने का प्लान बना चुकी है. उन्होंने कहा कि हम इसका विरोध करते है और आम लोगों के साथ खड़े हैं.

बुलडोजर से हो रही वसूली

प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में 63 लाख घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी की है, दिल्ली सरकार को इसकी पूरी जानकारी है। उन्होंने कहा कि 60 लाख मकान कच्ची कालोनियों और झुग्गी बस्तियों में बने हैं जबकि 3 लाख मकान वो हैं जिन्हें आंशिक रूप से तोड़ा जाना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी बुलडोजर दिखाकर लोगों से वसूली कर रही है। उप-मुख्यमंत्री ने बीजेपी के इस रवैये को अन्यायपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि मैंने इस विषय में गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

देश की सबसे बड़ी कार्रवाई

मनीष सिसोदिया ने कहा की दिल्ली नगर निगम में हो रही कार्रवाई देश भर में अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. उन्होंने कहा कि भाजपा का एमसीडी कार्यकाल पूरा हो चुका है, फिर भी अवैध वसूली के लिए यह सब किया जा रहा है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा की इस कार्रवाई का विरोध करती है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर