नई दिल्ली. NEET UG 2019 Registration Date Extended: सुप्रीम कोर्ट ने आज राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को एनईईटी की आवेदन प्रक्रिया एक सप्ताह तक बढ़ाने का आदेश दिया है. एनईईटी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख कल (30 नवंबर) समाप्त हो रही थी. सर्वोच्च न्यायालय ने एनईईटी अंडरग्रेजुएट परीक्षा 2019 में उपस्थित होने के लिए 25 साल या उससे अधिक आयु निर्धारित की है. लेकिन कहते हैं कि प्रवेश के लिए अंतिम परिणाम के अधीन होगा.

आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनईईटी अंडरग्रेजुएट परीक्षा 2019 में उपस्थित होने के लिए 25 साल या उससे अधिक उम्र के मेडिकल छात्रों को अनुमति दी है. लेकिन कोर्ट ने इनके एडमिशन को अंतिम परिणाम के अधीन रखा है. बता दें कि एनईईटी 2019 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल समाप्त हो रही थी. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को एक सप्ताह तक समय सीमा बढ़ाने का आदेश दिया है ताकि आयु के आधार पर प्रतिबंधित छात्रों को फॉर्म भरने की अनुमति मिल सके.

राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा या एनईईटी उन छात्रों के लिए प्रवेश परीक्षा है जो भारत में स्नातक, स्नातकोत्तर चिकित्सा या दंत चिकित्सा पाठ्यक्रमों का अध्ययन करना चाहते हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार पुराने दिशानिर्देशों को संशोधित करने से पहले एनटीए ने 1 नवंबर को एनईईटी 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी.

अपडेटिंग…

UP Police Constable Recruitment 2018: दिसंबर में जारी होगा UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट @uppbpb.gov.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App