July 18, 2024
  • होम
  • NEET Paper Leak: पटना के साथ रांची में भी सिकंदर ने लीक किया था पेपर, 10 करोड़ में हुई थी डील

NEET Paper Leak: पटना के साथ रांची में भी सिकंदर ने लीक किया था पेपर, 10 करोड़ में हुई थी डील

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 3:44 pm IST

पटना/रांची: नीट यूजी पेपर लीक कांड में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पेपर लीक में बिहार की पुलिस की जांच भले ही गिरफ्तार हुए आरोपियों और अभ्यर्थियों के इर्द-गिर्द घूम रही हो, लेकिन इस गिरोह का नेटवर्क पूरे देश में फैला हुआ है. इस बीच खबर सामने आई है कि पटना के साथ ही रांची में भी नीट यूजी का पेपर लीक हुआ था. रांची के केंद्रों पर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के पास एक रात पहले ही प्रश्न पत्र पहुंचा दिए गए थे.

होटल में हुई थी गिरोह की बैठक

बताया जा रहा है कि रांची के कांके इलाके में स्थित एक होटल में एक से तीन मई तक कई अभ्यर्थियों और अभिभावकों के साथ पेपर लीक गिरोह की बैठक हुई थी. गिरफ्तार किए गए अभ्यर्थी अभिषेक के पिता अवधेश कुमार भी इन बैठकों में शामिल हुए थे. इस होटल में दानापुर नगर परिषद के निलंबित कनीय अभियंता सिकंदर कुमार यादुवेंदु का भी आना-जाना लगा रहता था. जब रांची में स्थित एक केंद्रीय एजेंसी को नीट पेपर लीक जानकारी हुई तब मामले में सिकंदर का नाम सामने आया.

सिकंदर के पास मिले एडमिट कार्ड

जानकारी के मुताबिक इसी होटल से सिकंदर की झारखंड पंजीकृत कार का नंबर भी मिला था. इसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने पटना पुलिस से जानकारी साझा की, फिर वह गिरफ्तार हुआ. हालांकि, अभी तक बिहार पुलिस सिर्फ उन्हीं अभ्यर्थियों की पहचान कर पाई है, जिन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सिकंदर के पास मिले थे. केंद्रीय जांच एजेंसियां अभी तक रांची में रुपयों के बदले प्रश्नपत्र खरीदने वाले अभ्यर्थियों की पहचान नहीं कर पाईं हैं.

यह भी पढ़ें-

Exam से एक दिन पहले डार्कनेट पर लीक हो गया था UGC-NET का पेपर, CBI का बड़ा खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन