नई दिल्ली: कोरोना काल में नीट और जेईई एग्जाम कराने के फैसले के खिलाफ सात राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है. बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की ऑनलाइन बैठक में ये फैसला लिया गया जिसमें सरकार के परीक्षा कराने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर सहमति बनी है. इस बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश सिंह बघेल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुडुचेरी के सीएम नारायणस्वामी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिस्सा लिया.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लाखों छात्र ऐसे हैं जिन्हें लॉकडाउन के चलते ट्रांसपोर्ट तक की सुविधा नहीं है. ममता बनर्जी ने बताया कि मैंने एग्जाम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई पत्र लिखे हैं और कहा है कि जब छात्र परेशान हैं तो ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपील कर कोर्ट के एग्जाम कराने के फैसले पर रिव्यू की मांग कर सकती है. ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी राज्य सरकारों से अपील करती हूं कि नीट और जेईई एग्जाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चलें और एग्जाम टालने की मांग करें.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी नीट और जेईई एग्जाम की तारीख आगे बढ़ाने की मांग का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार के सामने विपक्ष कमजोर होता दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह एकजुट होकर काम करना चाहिए, वो हो नहीं पा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि जीएसटी को लेकर केंद्र का रवैया दोहरा है. केंद्र सरकार अपनी पार्टी द्वारा शासित राज्य सरकारों की मदद कर रही है, लेकिन बाकी राज्यों को छोड़ दिया जा रहा है.

ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बोलने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे जी आप अच्छा लड़ रहे हैं. इस पर उद्धव ने कहा कि मैं लड़ने वाले बाप का लड़ने वाला बेटा हूं. इसके अलावा उन्होंने सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद जारी रहने के लिए बधाई देते हुए कहा कि पहले हमें तय करना चाहिए कि डरना है या लड़ना है.

NEET, JEE 2020 Exam Postponement: नीट-जेईई परीक्षा रुकवाने के लिए सरकार के खिलाफ विपक्ष लामबंद, गुरुवार से छात्रों का देशव्यापी धरना

NEET 2020 Exam Admit Card: नीट 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, NTA ने जारी की ये जानकारी, @nta.ac.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर