नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस साल इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेंस और मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET आयोजित करने के अपने प्रस्ताव को अंतिम रूप दे रही है। सूत्रों के मुताबिक NTA की ओर से जिस प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा रहा है, उसे मंगलवार (6 जुलाई) को केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के समक्ष पेश किया जाएगा।

एनटीए ने यह योजना राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण की धीमी पड़ी रफ्तार को देखते हुए बनाई है। साथ ही संक्रमण की किसी नई लहर के आने से पहले इसे पूरा भी कर लेना चाहती है। सूत्रों की माने तो लंबे मंथन के बाद परीक्षाओं के इस कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया है। जिसमें विशेषज्ञों की भी राय ली गई है। हालांकि इस पर अभी शिक्षा मंत्रालय और पीएमओ की मंजूरी मिलना बाकी है।

वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के सूत्रों के मुताबिक जेईई मेन 2021 के बचे हुए दोनों सत्र जुलाई और अगस्त में 15 दिनों के अंतराल पर आयोजित किए जा सकते हैं।

लेटेस्‍ट अपडेट के मुताबिक, एनटीए जेईई मेन 2021 एग्जाम से 15 दिन पहले प्रवेश परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड के बारे में सूचना दी जाएगी। इसके बारे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर जानकारी देख सकते हैं।

Uttarakhand CM Pushkar Dhami First Cabinet: पहली ही कैबिनेट में एक्शन में पुष्कर सिंह धामी सरकार, अतिथि शिक्षकों का वेतन बढ़ाकर 25 हजार किया

CISCE 10th 12th Syllabus: कोरोना महामारी को देखते हुए सीआईएससीई ने साल 2022 के लिए कम किया 10वीं और 12वीं का सिलेबस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर