नई दिल्ली. NEET Counselling 2019: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट की खाली सीटों पर एडमिशन के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी है. काउंसलिंग में शामिल हुए अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लिस्ट चेक कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.mcc.nic.in पर लिस्ट डाउनलोड करने के लिए लिंक दिया गया है. नीट एमबीबीएस में प्रवेश देने के लिए तीन राउंड काउंसलिंग के बाद बची हुई सीटों पर एडमिशन के लिए मॉप-अप काउंसलिंग आयोजित की गई थी.

आपको बता दें कि कॉलेजों के 2,004 सीटों पर प्रवेश के लिए मॉप-अप काउंसलिंग आयोजित की गई थी. नीट 2019 की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को प्रवेश देनें के लिए काउंसलिंग जून महीने से आयोजित की गई थी. नीट एग्जाम में क्वालिफाई करने के लिए अभ्यर्थियों के जनरल और ओबीसी अभ्यर्थियों को 50 प्रतिशत अंक पाना जरूरी थी, जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 40 प्रतिशत अंक पाना जरूरी था.

नीट 2019 एग्जाम में जो अभ्यर्थी सफल नहीं हुए हैं वो परेशान न हो और 2020 नीट एग्जाम के लिए तैयारी करें. आपको बता दें कि नीट 2020 में एडमिशन के लिए एनटीए ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नीट 2020 एंट्रेंस एग्जाम 3 मई को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा.

गौरतलब है कि तीन राउंड काउंसलिंग के बाद भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, ईएसआईसी सहित अन्य विश्वविद्यालों में कई सीटें खाली रह गई थी उन्हीं सीटों को भरने के लिए विभाग ने मॉप-अप काउंसलिंग का आयोजन किया था.

SSC GD Physical Admit card 2019: यहां जानें एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल सीआरपीएफ पीईटी और पीएसटी एग्जाम डेट ssc.nic.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट 30 अगस्त के बाद कभी भी हो सकती है जारी, जानें वजह www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App