नई दिल्ली. यूपी-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे दिवंगत कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर की दिल्ली की डिफेन्स कॉलोनी स्थिक घर में संदिग्ध परिस्थिति में निधन हो गया. परिवार के लोगों ने उन्हें आनन-फानन में मैक्स अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रोहित शेखर को उनके पिता एनडी तिवारी ने साल 2014 में अपना बेटा स्वीकार किया था. इसके लिए रोहित शेखर और उनकी मां उज्जवला ने काफी लंबी लड़ाई की थी.

साल 2008 में पिता के खिलाफ अदालत पहुंचे थे रोहित शेखर
सुप्रीम कोर्ट में वकील रोहित शेखर साल 2008 में अपने पिता एनडी तिवारी के खिलाफ अदालत में पहुंचे थे. रोहित शेखर ने कोर्ट में कहा था कि वे एनडीए तिवारी और उज्जवला शर्मा के बेटे हैं और यह बात वे उनसे (एनडी तिवारी) से स्वीकार करवाना चाहते हैं.

साल 2014 में एनडी तिवारी ने रोहित शेखर को अपना बेटा स्वीकारा था
रोहित शेखर ने 6 साल कोर्ट में इस बात को साबित करवाने के लिए संघर्ष किया. साल 2014 काफी ना नुकर के बाद नारायण दत्त तिवारी के डीएनए टेस्ट से साबित हो गया कि वे उनके ही बेटे हैं. आखिरकार भारी दबाव में आकर 89 साल के एनडी तिवारी को रोहित को अपना बेटा स्वीकार करना पड़ा. इसके साथ ही रोहित शेखर की मां 70 साल की उज्जवला से विवाह भी किया.

2018 में सुप्रीम कोर्ट की वकील अपूर्वा शुक्ला से की थी शादी

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर ने 11 मई 2018 में अपूर्वा शुक्ला से सात फेरे लिए थे. मध्य प्रदेश की निवासी अपूर्वा शुक्ला पेशे से सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं. कोर्ट में ही रोहित और अपूर्वा की मुलाकात हुई थी. जिसके कुछ समय बाद परिजनों की मर्जी से दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था.

रोहित की शादी में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी वर-वधू को आशिर्वाद देने पहुंचे थे. इसके साथ ही पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, उत्तर प्रदेश की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी समेत कई दिग्गज नेता रोहित के विवाह में शामिल हुए थे.

साल 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए थे रोहित शेखर
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रोहित शेखर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद रोहित शेखर ने भाजपा की सदस्यता ली थी. हालांकि, पिता एनडी तिवारी कांग्रेस में ही रहे थे. 18 अक्टूबर साल 2018 में लंबी बीमारी के चलते एनडी तिवारी का निधन हो गया था.

ND Tiwari Son Rohit Shekhar Death: उत्तराखंड और यूपी के पूर्व सीएम एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की ह्दय गति में मौत

CM Yogi Adityanath Viral Video of Laughing ND Tiwari Tribute: एनडी तिवारी के अंतिम दर्शन में मंत्रियों संग खुद की हंसी नहीं रोक पाए सीएम योगी आदित्यनाथ, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App