Tuesday, July 5, 2022

NCB ने रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स केस को लेकर दाखिल किए आरोप, 12 जुलाई को कोर्ट में होगी सुनवाई

महाराष्ट्र:

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के करीब दो साल बाद सामने आए ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई की विशेष अदालत में एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ आरोप दाखिल कर दिया है। 12 जुलाई को इस मामले जुड़ी सुनवाई कोर्ट में होगी, हालांकि अभी कोर्ट ने रिया पर आरोप तय नहीं किए हैं।

पुराने आरोप हैं बरकरार

PTI के अनुसार स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपांडे ने बताया कि उनके तरफ से सभी आरोपियों के खिलाफ पुराने सभी आरोपों को बरकरार रखा गया है, जिसका उल्लेख कोर्ट के समक्ष दायर आरोप पत्र में किया गया था। इस पुराने चार्जशीट को फाइल करते हुए उन्होंने अदालत से रिक्वेस्ट किया कि रिया और उनके भाई शोविक पर मादक पदार्थो के सेवन और दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए ऐसे पदार्थों की खरीद फरोख्त करने का आरोप तय करे। एनसीबी ने आरोपियों पर नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों के साथ साथ कई सारे आरोप लगाये हैं।

12 जुलाई को होगी सुनवाई

आपको बता दे कि संबधित मामले कि सुनवाई का दिन तय करने के लिए विशेष जज वीजी रघुवंशी ने जुलाई के 12 तारीख को चुना है। अतुल सरपांडे ने आगे बताया कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली थी लेकिन ऐसा हो नहीं सका क्योंकि कुछ अभियुक्तों ने डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन को दाखिल किया हुआ है। इसलिये डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन पर फैसला होने के बाद ही आरोप तय किया जायेगा।

1 महीने जेल में रह चुकी हैं रिया चक्रवर्ती

गौरतलब है कि सुशांत केस में ड्रग्स एंगल सामने आया था जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार कर लिया गया और लगभग एक महीने बाद उनकों बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिली। बता दें कि रिया के अलावा उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ ड्रग्स से जुड़े मामलों में आरोपी के रूप में पेश किया गया।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->