रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा में फिर एक बार बड़ा नक्सली हमला हुआ है जिसमें अबतक 9 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ. नक्सलियों ने यहां लैंडमाइंस बिछा रखे थे और जैसे ही जवानों का काफिला वहां से गुजरा, धमाका हो गया. बताया जा रहा है कि धमाके के बाद नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ भी हुई जिसमें 6 जवान घायल हो गए जिनमें से 4 की हालत गंभीर है. सीआरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक सीआपीएफ के 212वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे. जब वह सुकमा के किस्टाराम थाना इलाके में थे, तभी नक्सलियों ने एक शक्तिशाली लैंडमाइन विस्फोट से सीआरपीएफ के वाहन को उड़ा दिया.

गौरतलब है कि सुकमा नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. सुकमा से अक्सर नक्सलियों और जवानों की बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आती रही हैं. पिछले साल 11 मार्च 2017 को भी सुकमा में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया था जिसमें सीआरपीएफ के 11 जवान शहीद हो गए थे. घटना के बाद कोबरा कमांडो की टीम को तुरंत मौके पर भेज दिया गया है. घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. 

डीएम अवस्थी, डीजी नक्सल ऑपेरेशन ने नक्सली हमले को लेकर दिए बयान में कहा है अभी सूचना प्राप्त हुई किस्टाराम से पलोड़ी कैम्प में सीआरपीएफ की एक टीम एन्टी माइन लैंड व्हीकल से जा रही थी जिसे आईडी ब्लास्ट से नक्सलियो ने उड़ा दिया है. इस हमले में अबतक 9 जवानों के शहीद होने की खबर है वहीं कुछ जवान भी घायल हुए है, जिन्हें रायपुर लाया जा रहा है. शहीद हुए सभी जवान सीआरपीएफ के हैं.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App