मुंबई. बीते दिनों पद्म पुरस्कार 2021 के चलते राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 119 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया है. बता दें कि इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 10 को पद्म भूषण और 102 को पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. यह पूरा समारोह राष्ट्रपति भवन में हुआ. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी इस सम्मान समारोह में मौजूद रहे थे.

इन 119 सम्मानित हस्तियों में से एक थे अदनान सामी जिन्हें राष्ट्रपति द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया. इसपर NCP नेता नवाब मालिक ने तंज ( Nawab Malik targets adnan sami ) कसा है उन्होंने पाकिस्तान मूल के अदनान सामी को पद्म श्री दिए जाने पर तंज कसते हुये कहा कि ‘हमारे साथ जो हैं, उन्हें हम नागरिकता भी देंगे और पद्म श्री भी. चाहे वह पाकिस्तान का क्यों न हो.’

पद्म श्री पर शुरू हुई सियासत

पद्म पुरस्कार 2021 में राष्ट्रपति द्वारा पाकिस्तान मूल के अदनान सामी को पद्म श्री दिए जाने पर महाराष्ट्र में सियासत तेज़ हो गई है. जहां एक और NCP नेता नवाब मालिक ने तंज कसते हुए कहा कि हमारे साथ जो हैं, उन्हें हम नागरिकता भी देंगे और पद्म श्री भी. चाहे वह पाकिस्तान का क्यों न हो. वहीं, मुंबई बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष व फिल्म सिटी के पूर्व उपाध्यक्ष अमरजीत मिश्र ने यह अवार्ड लेकर मुंबई पहुंचे प्रख्यात गायक अदनान सामी के घर जाकर उन्हें बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि अदनान 20 वर्षों से अधिक समय से हिंदुस्तान में रहकर भारतीय फिल्म उद्योग व संगीत की सेवा कर रहे हैं. वे यदि भारत माता की सेवा करने में गर्व का अनुभव करते हैं तो स्वाभाविक रुप से वे सम्मान योग्य हैं.

यह भी पढ़ें :

Waqf Board land scam case: नवाब मालिक पर ED का शिकंजा, जमीन घोटाले में 7 जगहों पर मारा छापा

NZ Vs ENG सेमीफाइनल में जीत के बाद खुशी मनाते नजर नहीं आए नीशम, बोले काम अभी खत्म नहीं हुआ

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर