नई दिल्ली. नवी मुंबई के उरण में स्थित ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट में आज मंगलवार की सुबह भीषण आग लग गई है. अब तक की रिपोर्ट के अनुसार इस आग की वजह से 6  मजदूरों की मौत हो गई है, कई मजदूरों के घायल होने की भी खबर है. घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है और ओएनजीसी ने कहा कि गैस को गुजरात के हजीरा संयंत्र के एक संयंत्र में भेज दिया गया है. प्लांट में आग करीब 7.20 बजे लगी और इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए द्रोणागिरि, जेएनपीटी, पनवेल और नेरुल के 25 फायर टेंडर को भेजा गया है. आग पर इस समय काबू पा लिया गया है.

इस संबंध में ओएनजीसी ने भी ट्वीट करके जानकारी दी है. आग तब भी भड़की, जब क्षेत्र में भारी बारिश हो रही थी, जानकारी के अनुसार तरल रिसाव के कारण आग लगने की संभावना बताई जा रही है. अब प्लांट से सभी मजदूरों को निकाल दिया गया है और आसपास के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाडियां भी मौके पर पहुंच गई हैं और प्रशासनिक अधिकारी भी घटना स्थल पर मौजूद हैं.

प्लांट में लगी आग के विजुअल्स में आग तेजी से लगती जा रही है और उच्च तेल और गैस पाइपों के बीच बढ़ती दिखाई दे रही है, हालांकि इस आग को अग्निशामकों ने स्थिति को नियंत्रित किया है. बता दें कि ओएनजीसी भारत की सबसे बड़ी कच्चे तेल और प्राकृतिक गैस कंपनी है, जिसका घरेलू उत्पादन में लगभग 70 प्रतिशत का योगदान है.

 इस पूरे मामले में एक अधिकारी ने बताया कि उरण, पनवेल, नेरुल और जेएनपीटी से फायर टेंडरों को घटनास्थल पर पहुंचाया गया और अग्निशमन अभियान अभी भी जारी है. आग लगने का सही कारण अभी तक ज्ञात नहीं है, एक निवारक उपाय के रूप में, हमने क्षेत्र को बंद कर दिया है और अब किसी को भी 1.5 किलोमीटर की दूरी पर इकाई में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं.

Building Collapse in Delhi Seelampur: दिल्ली के सीलमपुर में चार मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत, 3 घायल

Fire Breaks Out At New Delhi AIIMS Updates: नई दिल्ली एम्स में लगी आग पर पाया गया काबू, कूलिंग ऑपरेशन जारी, सभी मरीज सुरक्षित निकाले गए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App