Monday, January 30, 2023

National Herald Case: रविशंकर प्रसाद बोले- कांग्रेस का सत्याग्रह देश के खिलाफ दुराग्रह, जमानत पर बाहर हैं सोनिया और राहुल

National Herald Case:

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में पूछताछ करने वाला है। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी आज राजधानी दिल्ली में सत्याग्रह करने वाली है। पूछताछ के विरोध में पार्टी देशभर में प्रदर्शन भी करने वाली है। इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ये कांग्रेस का सत्याग्रह नहीं बल्कि देश के कानून के खिलाफ दुराग्रह है।

जमानत पर बाहर हैं सोनिया और राहुल

रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सोनिया गांधी की ED के द्वारा पूछताछ होने वाली है इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी की ये सत्याग्रह नहीं बल्कि देश और देश के कानून के खिलाफ ये दुराग्रह है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस मामले में आरोपी हैं और वे दोनों जमानत पर हैं। उन पर धोखाधड़ी का आरोप है। वे हाईकोर्ट गए वहां याचिका खारिज हुई, वे सुप्रीम कोर्ट गए वहां भी याचिका खारिज हुई है।

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ आज

बता दें कि नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मामले में आज ईडी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी। प्रवर्तन निदेशालय की ये पूछताछ मनी लांड्रिंग को लेकर होगी। इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई है। दिल्ली में संसद से लेकर सड़क तक कांग्रेस नेता ईडी से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

ईडी दफ्तर तक मार्च करेंगे कांग्रेस नेता

इससे पहले जून में ईडी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है। उस समय भी कांग्रेस ने मनी लांड्रिंग के आरोपों को बेबुनियाद बताया था और कहा था कि मोदी सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध के तहत केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है। बताया जा रहा है कि आज कांग्रेस सांसद संसद के अंदर और बाहर प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही वो अकबर रोड पर स्थित मुख्यालय पर जमा होंगे और ईडी दफ्तर की तरफ ओर भी बढ़ने की कोशिश करेंगे।

प्रदर्शन में शामिल होंगे अशोक गहलोत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष से पूछताछ के विरोध में होने वाले प्रदर्शन में आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक चालू संसद सत्र के दौरान नई दिल्ली इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजामों के मद्देनजर किसी भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी। जिसकी वजह से दिल्ली में राजभवन के पास कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

राहुल गांधी से भी हो चुकी है पूछताछ

गौरतलब है कि इससे पहले जून माह के मध्य में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से करीब 5 दिनों में करीब 50 घंटे की पूछताछ की थी। उस वक्त कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रोजाना प्रदर्शन किया था। इस दौरान पार्टी के बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां भी दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जून महीनें में समन किया गया था लेकिन खराब सेहत का हवाला देकर उन्होंने आगे की तारीख मांगी थी। जिसके बाद अब सोनिया गांधी से ईडी से पूछताछ करने वाली है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news