Saturday, December 3, 2022

National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ खत्म, बेटी प्रियंका के साथ वापस लौटी घर

National Herald Case:

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की तीसरे दौर की पूछताछ खत्म हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष अपनी बेटी प्रियंका गांधी के साथ वापस घर लौट आ गई है। ईडी ने उनसे आज 4 घंटे पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि अगला समन मिलने के बाद उन्हें फिर पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर में पेश होना होगा।

कल हुआ था 55 सवालों से सामना

प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार यानि कल कांग्रेस अध्यक्ष से 55 सवाल पूछे थे। बताया जा रहा है कि इनमें ज्यादातर सवाल वहीं थे जो इससे पहले पूछताछ के दौरान राहुल गांधी से भी पूछे गए थे। ईडी दोनों के जवाबों का मिलान करके ये पता लगाना चाहती है कि दोनों के बयानों में कोई विरोधाभास तो नहीं है।

राहुल-प्रियंका भी साथ गए ईडी दफ्तर

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंची। सोनिया गांधी के साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी ईडी दफ्तर पहुंचे थे। पिछली बार की तरह राहुल अपनी मां को छोड़कर तुरंत वापस आ गए और प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय में रूकी रही। प्रवर्तन निदेशलाय का कहना है कि प्रियंका अपनी मां को जरूरत पड़ने पर दवाएं देने के लिए दूसरे कमरे में रूकी थी।

कांग्रेस का देशभर में विरोध-प्रदर्शन

गौरतलब है कि सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने कल देशभर में विरोध-प्रर्दशन किया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर देश के कई राज्यों में पार्टी ने इस पूछताछ के खिलाफ अपना विरोध जताया। दिल्ली के विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के 50 से अधिक सांसदों को ईडी ने हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद देर शाम उन्हें छोड़ दिया गया।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news