July 18, 2024
  • होम
  • National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, देशभर में कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, देशभर में कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 21, 2022, 2:42 pm IST

National Herald Case:

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी है। ईडी के अधिकारी मनी लॉन्ड्रिग से जुड़े में मामले में पिछले 2 घंटे से पूछताछ कर रहे है। सोनिया 12 बजे के करीब ईडी दफ्तर पहुंची। उनके साथ उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी भी ईडी दफ्तर पहुंचे थे। लेकिन फिर वो वापस आ गए। कांग्रेस के बड़े नेता इस वक्त पार्टी मुख्यालय में डेरा जमाए हुए है।

ईडी के एक्शन पर कांग्रेस का देशभर में हंगामा

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश देखने को मिल रही है। देशभर में कांग्रेस आज विरोध-प्रदर्शन कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी की गाड़ी के साथ पार्टी मुख्यालय से लेकर ईडी दफ्तर तक पैदल मार्च किया। देशभर से आए हुए कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता इस वक्त दिल्ली की सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर भड़के गहलोत

बता दें कि इससे पहले आज सुबह कांग्रेस पार्टी की ओर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। जिसमें कांग्रेस के बड़े नेताओं ने ईडी द्वारा सोनिया गांधी की पूछताछ को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। वो ये सब कार्रवाई हमे चुप कराने के लिए कर रही है। आज देश में लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। बीजपी विपक्ष मुक्त भारत चाहती है।

घर पर जाकर बयान ले सकती थी ईडी

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने आगे कहा सोनिया गांधी वह महिला है जिनकी सास और पति देश के लिए शहीद हो गए। सरकार को इतनी शर्म नहीं आती है कि आप किसके साथ किस तरह का व्यवहार कर रहे हैं। ईडी वाले उनके घर जाकर बयान ले सकते थे, कई बार ऐसा किया गया है कि प्रवर्तन निदेशालय घर जाकर बयान लेती है।

राहुल गांधी से भी हो चुकी है पूछताछ

गौरतलब है कि सोनिया गांधी से पहले पहले जून महीने के मध्य में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी 5 दिनों में करीब 50 घंटे की पूछताछ की थी। उस वक्त कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रोजाना प्रदर्शन किया था। इस दौरान पार्टी के बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां भी दी थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जून महीनें में समन किया गया था लेकिन खराब सेहत का हवाला देकर उन्होंने आगे की तारीख मांगी थी। जिसके बाद अब सोनिया गांधी से ईडी से पूछताछ कर रही है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन