श्रीनगर. जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस(एनसी) के एक विधायक ने शनिवार को पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए. एनसी विधायक ने यह नारा तब लगाया, जब सदन में जम्मू शहर के सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर बहस चल रही थी. बांदीपोरा जिले के सोनावारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहम्मद अकबर लोन ने विधानसभा में उस वक्त पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, जब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुंजवान सैन्य शिविर पर आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान-विरोधी नारे लगा रहे थे. इस घटना के बाद सदन में शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई. नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने  पार्टी अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला की ओर से कहा है कि ये पार्टी का नहीं बल्कि मोहम्मद अकबर लोन का निजी बयान है. हम इसकी निंदा करते हैं.

एनसी प्रवक्ता जुनैद मट्ट ने तत्काल ट्वीट कर मामले को संभालने की कोशिश की. उन्होंने कहा, “जेकेएनसी के आदरणीय अध्यक्ष ने कहा है कि एनसी विधायक को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह उस पार्टी से आते हैं, जिसने द्विराष्ट्र के सिद्धांत को खारिज किया था और उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि उन्होंने अपने कार्यकाल के प्रारंभ में अल्लाह का नाम लेकर लिए गए शपथ को भी याद रखना चाहिए.”

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादी घटना पर दुख जताते हुए कहा, “सुंजवान में आज हुए आतंकी हमले से काफी व्यथित हूं. मेरी संवेदनाए घायलों और उनके परिजनों के साथ हैं.” एनसी के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की और कहा, “जम्मू से मिली खबर और सुंजवान में मुठभेड़ काफी दुखद है. उम्मीद करता हूं कि यह मुठभेड़ बिना किसी सुरक्षा बल व उनके परिजनों के हताहत हुए समाप्त हो जाए.”

जम्मूः सेना के कैंप पर फिदायीन हमला, ये है रोहिंग्या कनेक्शन के दावे की वजह

जम्मू कश्मीर: सेना के कैंप पर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का हमला, 2 जवान शहीद 4 घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App