नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार ने गुरुवार को मदरसे में राष्ट्रगान अनिवार्य किया था। जिसके बाद मदरसा शिक्षा बोर्ड के रजिस्ट्रेशन एसएन पांडे ने बीती 9 मई को जिला के सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी गई. जानकारी के मुताबिक यूपी के बाद हरियाणा सरकार भी मदरसों में राष्ट्रगान को लागू करने की योजना पर विचार करने जा रही है। जिस पर हरियाणा सरकार सोच विचार कर रही है। इस बारे में जानकारी मिली है कि राज्य के शिक्षा मंत्री कवर पाल ने यह कहा कि इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं दिख रहा है। बल्कि हमें राष्ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए। चाहे स्कूल हो, या मदरसा. हम सबको इसे करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान

बता दें कि यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किया जा चुका है। योगी सरकार ने गुरुवार को मदरसे में राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया। जिसकें बाद यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड के रजिस्ट्रेशन स्टेशन पांडे ने पिछली 24 मार्च को बोर्ड की बैठक में किए गए निर्णय के अनुरूप नए शिक्षण सत्र से सभी मदरसों में प्रार्थना के समय राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया.

MP में भी हो रहा विचार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में मदरसों में राष्ट्रगान गान जरुरी कर दिए जाने के बाद मध्य प्रदेश भाजपा प्रमुख विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि देश भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में जन गण मन का पड़ना जाना चाहिए। एमपी राज्य के गृहमंत्री ने कहा कि उनके राज्य में भी इस पर विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा, यह अच्छी बात है कि एक राष्ट्रगान है और इसे हर जगह गाया जा सकता है।

यब भी पढ़े-

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE
SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर