नई दिल्ली: बिहार में बीजेपी को जेडीयू से ज्यादा सीट मिलने के बाद भीतरखाने बीजेपी कोटे से किसी नेता को सीएम बनाने की उठ रही मांग के बीच पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ही बनेंगे. बुधवार को दिल्ली में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता एक बार फिर से बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में संकल्प को सिद्ध करेंगे। हर एक बिहारी के लिए मिलकर काम करेंगे।’ पीएम मोदी के बयान के बाद नीतीश कुमार ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि ‘जनता मालिक है। उन्होंने NDA को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।’

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए को 125 सीटें मिली है जिसमें सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी को हुआ है. बीजेपी ने 74 सीटों पर कब्जा किया है जो पिछली बार के मुकाबले 21 ज्यादा है. वहीं जेडीयू को पिछली बार के मुकाबले 28 सीटों का नुकसान हुआ और वो 43 सीट पर सिमटकर रह गई. जेडीयू की घटती सीट के चलते बीजेपी का एक धड़ा रविशंकर प्रसाद को बिहार का सीएम बनाने की मांग कर रहा था.

भीतरखाने आवाज भी उठ रही थी लेकिन पीएम मोदी के संबोधन के बाद साफ हो गया है कि बिहार में कमान नीतीश कुमार के पास ही होगी लेकिन इस चुनाव से इतना तो साफ हो गया कि बीजेपी बिहार में छोटे भाई की भूमिका छोड़ बड़े भाई की भूमिका में आ गई है. दूसरी तरफ आरजेडी जो बिहार में 75 सीट लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे हैं उन्होंने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. उनका आरोप है कि वोटिंग को प्रभावित करने की कोशिश की गई है.

NDA victory celebration: पीएम नरेंद्र मोदी बोले- देश की माताएं-बहनें भाजपा की साइलेंट वोटर

Bihar Election Result Analysis: बिहार में सरकार बनाने के इतने करीब आकर भी कहां चूक गए तेजस्वी यादव?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर