नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के नाम संबोधन शुरू हो गया है. लाल किले की प्राचीर से संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने लोगों की निराशा को दूर किया है. 2014 से पहले देश में निराशा थी. लोग सोचते थें कि क्या सरकारों के से बदलने से देश का विकास होगा, क्या नई सरकार उनके हित में कार्य करेंगी. क्या देश से गरीबी और भ्रष्ट्राचार मिटाने के लिए कोई सरकार एक कदम आगे बढ़ाएगी. लेकिन आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमने पिछले पांच वर्षों में काम किया और इसी का असर है कि देश ने मुझे 2019 में भी सेवा करने का मौका दिया है. 2014 से 2019 के कार्यों का नतीजा हीं है कि देश मुझे फिर से सेवा करने का मौका दिया है. मैं देश की जनता को कभी निराश नहीं करूंगा और हमेशा देश हित में कार्य करता रहूंगा.

हमारे दिमाग में सिर्फ और देश का विकास चल रहा है. अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव मैने या किसी नेता ने नहीं लड़ा, बल्कि देश की जनता ने यह चुनाव लड़ा है. लाल किले से संबोधित करते समय पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम उनको भी नमन करते हैं जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है. संबोधन के समय पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल का भी जिग्र किया. उन्होंने के कहा कि दूसरी सरकार आने के 10 हफ्ते बाद ही हमने हर क्षेत्र में कार्य किया है.

10 हफ्ते के अंदर ही हमारी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370, 35ए को खत्म कर दिया है. उन्होने कहा कि दूसरी सरकार बनने के बाद उन्होंने तीन तलाक बिल को पास कर दिया है. अब मुस्लिम बहनों और माताओं के साथ तीन तलाक के नाम पर मनमानी नहीं होगी. लाल किले से संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की कई योजनाओं का भी गुणगान किया.

PM Narendra Modi Independence Day 2019 Speech On Article 370: अनुच्छेद 370 पर बोले पीए मोदी, कहा- ना हम समस्या को पालते हैं ना टालते हैं

 स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से 82 मिनट बोले नरेंद्र मोदी, PM के भाषण की 10 बड़ी बातें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App