नई दिल्ली. Narendra Modi Government Deported British MP: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स को दिल्ली एयरपोर्ट से वापस भेज दिया है. दरअसल ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने पर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी. बताया जा रहा है कि ब्रिटिश संसद की संदस्य और कश्मीर के लिए ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप की प्रेसिडेंट डेब अब्राहम्स सोमवार को दुबई से भारत पहुंची थी. हालांकि ब्रिटिश सांसद को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. इसके बाद उन्हें एयरपोर्ट से ही दुबई वापस भेज दिया गया.

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद सोमवार को ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से इस बारे में जानकारी दी थी. ब्रिटिश सांसद ने अपनी पोस्ट में कहा था कि वह सोमवार सुबह करीब 9 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंची थी. एयरपोर्ट पर उनसे कहा गया कि पिछले वर्ष अक्टूबर में जारी किया गया उनका ई-वीजा जो अक्टूबर 2020 तक मान्य था, रद्द कर दिया गया है. हालांकि वीजा क्यों रद्द किया गया इसकी वजह नहीं बताई गई है.

सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स के पास भारत आने का वैध वीजा नहीं था. ब्रिटिश हाई कमीशन ने इस मामले पर नजर बनाए रखी. कमीशन के अधिकारियों ने कहा कि वह पता लगा रहे हैं कि ब्रिटिश सांसद का वीजा किस वजह से रद्द किया गया है. ब्रिटिश सांसद ने अपनी पोस्ट में कहा कि बाकी सभी लोगों के साथ मैंने भी इमिग्रेशन डेस्क पर अपने सभी दस्तावेज दिखाए थे. उसमें मेरा ई वीजा भी था. मेरी तस्वीर ली गई और फिर अधिकारियों ने स्कीन की ओर देखकर अपना सिर हिलाया. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरा वीजा रद्द कर दिया गया है. उन्होंने मेरा पासपोर्ट ले लिया और करीब 10 मिनट के लिए वह वहां से गायब हो गए.

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम्स ने बताया अधिकारियों ने उसे वीजा ऑन अराइवल की मांग की. लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर जो इंचार्ज लग रहा था उसने कहगा कि उसे खुद कुछ नहीं पता है और जो कुछ भी हुआ. वह उसके लिए शर्मिंदा हैं. मैं बताने के लिए तैयार हूं मेरे साथ एयरपोर्ट पर अपराधियों की तरह व्यवहार किया गया. ब्रिटिश सांसद ने कहा कि मैं सामाजिक न्याय और मानवाधिकारों की रक्षा के लिए राजनीति में आई थी. मैं अपनी लड़ाई जारी रखूंगी.

Shah Faesal Detained PSA: उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पूर्व IAS शाह फैसल पर लगाया PSA एक्ट

Symptoms of coronavirus: दिल्ली समेत दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस, ये लक्षण दिखाई देने पर तुरंत करें डॉक्टर से संपर्क