July 17, 2024
  • होम
  • बलि के बकरे पर लिखा 'राम' नाम, थाने के बाहर हिंदू संगठनों का हंगामा, मटन शॉप मालिक हिरासत में

बलि के बकरे पर लिखा 'राम' नाम, थाने के बाहर हिंदू संगठनों का हंगामा, मटन शॉप मालिक हिरासत में

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 3:29 pm IST

मुंबई: नवी मुंबई में बकरीद पर कुर्बानी के लिए रखे गए बकरे पर राम का नाम लिखा हुआ था. जिसे लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी मटन शॉप मालिक को हिरासत में ले लिया.

महाराष्ट्र के नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर इलाके से एक अजीब मामला सामने आया है। जहां एक बकरे पर ‘राम का नाम’ लिखकर उसे बेचने की कोशिश की गई. इस बकरे की बलि देने की योजना बनाई गई. लेकिन उससे पहले ही इसकी जानकारी हिंदू संगठन के लोगों को मिल गई, जिसके बाद उन्होंने थाने के बाहर हंगामा कर दिया. मामला बढ़ता देख नवी मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और मटन शॉप के मालिक को हिरासत में ले लिया.

राम नाम लिखे बकरे की बलि दी जाने वाली थी

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नवी मुंबई के सीबीडी सेक्टर वन में गुडलक मटन शॉप पर राम नाम लिखा एक बकरा बिक्री के लिए रखा गया था। इसके बाद इस मामले में हिंदू संगठनों के विरोध के बाद पुलिस ने IPC की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और दुकान मालिक को हिरासत में ले लिया. आपको बता दें कि 17 जून को मुस्लिमों का त्योहार बकरीद है. इस दिन जानवरों की बलि दी जाती है। बकरीद पैगंबर इब्राहिम की ईश्वर के प्रति आज्ञाकारिता को याद करने के लिए मनाई जाती है.

बकरियों को घर लाने का विरोध होने लगा

बता दें कि पिछले साल 2023 में मुंबई के मीरा रोड इलाके से ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां एक आवासीय परिसर में एक मुस्लिम शख्स कुर्बानी के लिए बकरे लेकर आया था. यह बात वहां रहने वाले समाज के लोगों को पसंद नहीं आई और उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। समाज के लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया.सोसायटी के लोगों ने बताया कि यहां का नियम है कि किसी भी जानवर को परिसर के अंदर नहीं लाया जा सकता। उन्होंने मांग की कि कुर्बानी के लिए लाए गए बकरों को बाहर निकाला जाए.

Also read….

राजस्थान सीएम का बड़ा फैसला, इस नौकरी की भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन