Nagaland-firing

नागालैंड:  Nagaland-firing भारतीय सेना ने नागालैंड के विशेष जांच दल(SIT) को सेनिको से बयान दर्ज कराने की अनुमति दे दी है. गोलीबारी की यह घटना मोन ज़िले में हुए थी जिसमें 14 आम नागरिको की गोलीबारी में मौत हो गई थी. भारतीय सेना ने इस घटना पर SIT को पूर्ण समर्थन और जांच में सहयोग देने की बात कही है.

SIT में 14 नए अधिकारी शामिल

ख़बरों के मुताबिक SIT इस हफ्ते तक सभी 21 जवानो के बयान दर्ज कर लेगी और इस मामलें पर आगे की कार्रवाई करेगी। हलाकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि SIT जवानों से पूछताछ करेगी या वे केवल तैयार बयान ही दर्ज करेगी। मोन जिले के पुलिस अधिकारियों ने बतया कि इस मामलें को जल्द सुलझाने के लिए SIT के सदस्यों को बढ़ाया गया है, अब आठ की जगह 22 अधिकारी इस मामलें पर जांच करेंगे। विशेष टीम को 7 दलों में बाटा गया है और जिसमें राज्य के पुलिस अधिकारी भी शामिल है.

सेना कर रही है पूरा सहयोग

वहीँ इस मामलें पर भारतीय सेना ने रविवार को बयान जारी करते हुए कहा कि नागालैंड के मोन जिले में हुई गोलीबारी की घटना में SIT अपना काम नियम अनुसार कर रही है. सेना इस मामलें पर SIT का पूर्ण रूप से सहयोग कर रही है और जांच में पूरा योगदान दे रही है. सेना ने राज्य के लोगो से धैर्य रखने कहा है और जांच के परिणामों का इंतजार करने को कहा है.

यह भी पढ़ें 

Omicron Update : दिल्ली में ओमिक्रॉन विस्फोट, एक दिन में मिले 73 केस, देश में 781 मामले

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर