Wednesday, February 1, 2023
spot_img

मूसेवाला हत्याकांड: सीएम भगवंत मान बोले- ‘गोल्डी बरार को जल्द भारत लाकर देंगे सख्त सजा’

मूसेवाला हत्याकांड:

चंडीगढ़। मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को अमेरिका में हिरासत में ले लिया गया है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बरार के पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि उसे जल्द से जल्द भारत लाकर सख्त सजा देंगे।

सख्त से सख्त सजा दी जाएगी- मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि गैंगस्टर गोल्डी बरार को आज सुबह अमेरिका में पकड़ लिया गया है। कैलिफोर्निया पुलिस ने हमसे संपर्क किया है। जल्द ही गोल्डी बरार को भारत लाया जाएगा और उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। इससे बहुत से परिवारों को न्याय मिलेगा।

मूसेवाला के कत्ल का है मास्टरमाइंड

बता दें कि इसी साल 29 मई को मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। पूरे देश को हिला देने वाले इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को बताया गया, पुलिस के मुताबिक उसने ही लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की थी। उसके बाद अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस केस में कुल 34 लोगों को आरोपी बनाया है।

बरार पर दर्ज हैं 16 से अधिक मामले

सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार के ऊपर 16 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बेहद करीबी माना जाता है। युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट में एक अदालत ने बरार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। जिसके बाद वह भारत से कनाडा भाग गया।

गायक की हत्या के बाद अमेरिका भागा

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के वक्त गोल्डी बरार कनाडा में था। लेकिन जब सिंगर का कत्ल हुआ तब बरार भारतीय खुफिया एजेंसियों के निशाने पर आ गया। उसको डर लगने लगा कि कहीं कोई उसके ठिकाने के बारे में न बता दे। इसी वजह से वह कुछ समय पहले ही कनाडा से अमेरिका भाग निकला। बरार अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य की फ्रेसनो सिटी रह रहा था, वहां पर उसने दो वकीलों की मदद से राजनीतिक शरण लेने की भी कोशिश की। गौरतलब है कि पिछले दिनों इंटरपोल ने गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news