उत्तर प्रदेश: फ्रांस में हुए आतंकी हमले को लेकर मशहूर शायर मुनव्वर राणा के बयान ने विवाद पैदा कर दिया है. फ्रांस के हमलावर का समर्थन करते हुए मुनव्वर राणा ने कहा कि उसकी जगह मैं होता तो मैं भी वही करता. मुनव्वर राणा ने कहा कि किसी को इतना मजबूर नहीं करना चाहिए कि वो कत्ल करने को तैयार हो जाए. मुनव्वर राणा ने कहा कि ;आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे हैं. मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया, अगर उस स्टूडेंट की जगह मैं भी होता तो वही करता जो उस स्टूडेंट ने किया.’ मुनव्वर राणा ने ये भी कहा कि अगर कोई भगवान राम को लेकर विवादित कार्टून बनाएगा तो मैं उसका भी कत्ल कर दूंगा.

मुनव्वर राणा ने कहा कि ‘मुसलमानों को चिढाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया.’ उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में हजारों साल से ऑनर किलिंग होती है. अखलाक का उदाहरण देते हुए मुनव्वर राणा ने कहा कि तब किसी को कोई तकलीफ नहीं हुई? किसी को इतना मजबूर नहीं करना चाहिेए कि वो कत्ल करने पर मजबूर हो जाए.

गौरतलब है कि फ्रांस में पिछले दिनों क्लॉस में पैगंबर मोहम्मद साहब का एक कार्टून दिखाया था जिसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था. बाद में उस स्टूडेंट को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इस घटना को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने आतंकी घटना करार दिया था और कहा था कि इस्लाम हमारा भविष्य हथियाना चाहता है जो कभी नहीं होगा. इस बीच दो दिन पहले फ्रांस में एक शख्स ने चर्च में घुसकर अल्लाह हु अकबर कहते हुए एक महिला का गला रेत दिया और बाकी दो लोगों की भी चाकू मारकर हत्या कर दी थी.

France knife Attack: फ्रांस के चर्च में अल्लाह हु अकबर कहते हुए घुसा आतंकी, महिला का गला रेतकर की तीन की हत्या

Rahul Gandhi Target Modi Government: राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा सवाल- 526 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ रुपये का कैसे हुआ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर