मुंबई. महाराष्ट्र और मुंबई के कुछ हिस्सों में आज सुबह बारिश हुई. सायन, परेल, दादर और बायकुला जैसे क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पहले ही आज के लिए मुंबई और ठाणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि दोनों शहरों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी. एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मुंबई और आसपास के जिलों में बुधवार की सुबह लगातार बारिश हुई और शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया. रिपोर्ट में कहा गया कि किंग सर्कल रेलवे स्टेशन और गांधी मार्केट के पास के इलाकों में जलभराव हुआ. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

वहीं आज ममहाराष्ट्र, मुंबई में गणेश विसर्जन भी शुरू हो गया है. जिन भक्तों ने तीन दिन के लिए गणेश मूर्ती स्थापना की थी आज वो विसर्जन करेंगे. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करने के साथ चेतावनी दी है कि लोग समुद्र के पास ना जाएं. बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कहा कि आईएमडी की चेतावनी के बाद स्कूल आज बंद रहेंगे. उन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से जहां छात्र पहले से ही हैं, उनसे अनुरोध है कि वे सावधानी बरतें और सुनिश्चित करें कि उन्हें घर वापस सावधानीपूर्वक और सुरक्षित रूप से भेजा जाए. आईएमडी ने कहा, गुरुवार को बारिश सिर्फ कम हो सकती है और शुक्रवार और शनिवार तक यह हल्की हो सकती है.

महाराष्ट्र में रेलवे ट्रैक पर भरा पानी

एक यूजर ने मुंबई की सड़कों का हाल दिखाती तस्वीरें शेयर की

सोशल मीडिया पर लोग मौज लेने का मौका भारी बारिश में भी नहीं छोड़ रहे

मौसम विभाग ने कहा, भारी बारिश का पूर्वानुमान 64.5 मिमी से 115.5 मिमी तक बारिश को इंगित करता है, जबकि बहुत भारी वर्षा 115.6 मिमी और 204.4 मिमी के बीच वर्षा को इंगित करता है. महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों के लिए भी इसी तरह के अलर्ट जारी किए गए हैं. आईएमडी ने पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. एक ऑरेंज अलर्ट तब जारी किया जाता है जब आईएमडी मौसम की स्थिति का अनुमान लगाता है जो दैनिक जीवन को बाधित करेगा.

Free Coaching to Poor Students in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का तोहफा, दिल्ली के 10वीं और 12वीं पास गरीब सवर्ण स्टूडेंट्स को भी मिलेगी मुफ्त कोचिंग सुविधा

India Monsoon Floods Weather Update: देश के 10 राज्यों में बाढ़ ने मचाई तबाही, सैकड़ों की मौत, 5 लाख से ज्यादा लोग बेघर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App