Mumbai Police Safety Advisory Guidelines: मौसम विभाग ने महराष्ट्र के तीन जिलों रायगढ़, रत्नगिरी और सिंधुदुर्ग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए अगले 24 घंटों के भीतर मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. अभी भी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश जारी है. अब इसी पर मुंबई पुलिस और बीएमसी की तरफ से एडवाइजरी की गई है. मुंबई पुलिस ने एडवाइजरी में नागरिकों को बारिश के दौरान कुछ सावधानियां बरतने की सलाह दी है. साथ ही इमरजेंसी की स्थिति में नागरिकों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

मुंबई पुलिस ने एडवाइजरी में कहा है कि आज पूरी रात शहर में भारी बारिश होने का अनुमान है. हम सभी यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वो जल भराव वाले इलाकों से होकर न गुजरे. साथ ही मुंबई पुलिस ने एडवाइजरी में तटीय इलाकों के पास रहने वाले नागरिकों को समुद्र से दूरी बनाए रखने की अपील की है. साथ ही मुंबई पुलिस ने कहा कि किसी इमरजेंसी स्थिति में मदद के लिए नागरिक डायल 100 नंबर पर कॉल कर सकते हैं. बारिश के दौरान सभी लोग अपना ख्याल रखें.

ट्रैफिक के हवाले से मुंबई पुलिस ने एडवाइजरी में कहा है कि भारी बारिश और जलभराव होने के चलते बांद्रा ब्रिज सेंटर ब्रिज(उत्तर की ओर), यशोधन, डिंडोशी तक गुंदावली से WEH और सहार एलिवेटेड रोड से राम नगर सबवे इलाके में गाड़ियों को धीमी रफ्तार से चलाने की अनुमति दी गई है. पिछले कई रोज से मुंबई और उसके आस पास के इलाकों में जमकर बारिश हो रही है.

मुंबई पुलिस के अलावा बीएमसी ने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज रात गरज चमक के साथ मुंबई में भारी बारिश होने का अनुमान है. हम सभी नागरिकों से अपील करते हैं कि भारी बारिश के दौरान समुद्र से दूर रहें और अपने वाहनों को पेड़ के नीचे न खड़ा करें. किसी भी आपातकालीन स्थिति में मदद के लिए नागरिक 1916 पर कॉल कर सकते हैं. इसके साथ ही बीएमसी ने बसों का डाइवर्जन रूट भी ट्वीट में साझा किया है.

बता दें कि मुंबई में पिछले दो दिन में हुई बारिश से शहर के सियोन, माटुंगा, माहिम, अंधेरी, मलाड, बांद्रा और डहीसार समेत कई इलाकों में जलभराव और जाम की समस्या उत्पन्न हो गई है. सड़कों पर वाहनों की रफ्तार ठप सी पड़ गई है. मुंबई पुलिस, बीएमसी और भारतीय मौसम विभाग ने नागरिकों से इस दौरान कुछ जरूरी सावधानियां बरतने की सलाह दी है. मुंबई समेत देश के दूसरे हिस्सों में भी बारिश हो रही है.

Government Labour Codes Bill On Women Night Shift Duty: नरेंद्र मोदी सरकार की बड़ी पहल, महिलाओं की नाइट शिफ्ट लगाने से पहले लेनी होगी मंजूरी, एक हफ्ते में 6 दिन से ज्यादा काम नहीं, जानें बिल में और क्या हैं प्रावधान

Piyush Goyal On Rail Fares: रेल मंत्री पीयूष गोयल बोले- रेल किराया बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App