लाउडस्पीकर विवाद:

मुंबई।  महाराष्ट्र की राजनीति में चले रहे लाउडस्पीकर विवाद पर आज मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बड़ा बयान दिया है. पेडनेकर ने कहा कि लाउडस्पीकर मंदिर-मस्जिद सभी जगह से हटाए जाएंगे. कानून सबके लिए बराबर होता है. मेयर ने आगे का कि शिवेसना प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी शिवसैनिकों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

मनसे को दी चेतावनी

मेयर किशोरी पेडनेकर ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पेडनेकर ने आगे कहा कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे की वजह से ही आज मंदिरों से भी लाउडस्पीकर हटाए जा रहे है और उनका ये कृत्य पूरी तरह हिंदू विरोधी है।

राज ठाकरे ने दिया है अलटीमेटम

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रविवार शाम को आयोजित एक रैली में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि मस्जिदों से 4 मई के बाद अगर लाउडस्पीकर की आवाज सुनाई दी तो हम मस्जिदों के सामने दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा बजाएंगे. मनसे प्रमुख ने रैली में कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जा सकते है तो महाराष्ट्र में ऐसा क्यों नही किया जा सकता है।

शांति भंग ना करने की कही थी बात

औरंगाबाद के क्रांति चौक पर आयोजित मनसे रैली में राज ने आगे कहा था कि उनका महाराष्ट्र में दंगा और शांति भंग करने का कोई इरादा नहीं है. मैंने पहले भी ये कहा था और अब भी ये कहता हूं कि लाउडस्पीकर धार्मिक नहीं सामाजिक मुद्दा है. यदि कोई इसे धार्मिक मुद्दा बनाएगा तो हम भी उसे धार्मिक तरीके से ही जवाब देंगे।

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर