Covid cases in Mumbai

नई दिल्ली. Covid cases in Mumbai देश भर में एक बार फिर कोरोना की रफ़्तार बहुत तेजी से बढ़ रही है. बीते 24 घंटे मे महाराष्ट्र में कोरोना के 26000 से अधिक मामले आए हैं. वहीँ मायानगरी मुंबई ने आज अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिय और वहां कोरोना के 15000 से अधिक मामले दर्ज किए गए जबकि तीन लोगों की मौत हो गई. इससे पहले साल 2021 में यहां कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक दिन में 11000 मामले सामने आते थे. देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन में 10 हजार से अधिक मामले आये हैं और 8 लोगों की मौत हुई है.

मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना से 3 लोगों की मौत हुई है. वहीँ दूसरी ओर शहर में ओमिक्रॉन के आकड़े भी लगातार बढ़ रह है, यहां ओमिक्रॉन से संक्रमितों का आकड़ा 653 पहुंच गया है. वही राजधानी दिल्ली में भी बीते 24 घंटे में कोरोना के 10665 नए मामले आए है और इस वायरस से 8 लोगों की मौत हुई है. राजधानी में कोरोना का संक्रमण दर 11 फीसदी से ऊपर चला गया है, जो देश के लिए चिंताजनक है.

20000 से अधिक मामले आने पर होगा लॉकडाउन- बीएमसी

कोरोना के बढ़ते मामलें को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में सीनियर क्लासेज को 15 फ़रवरी तक बंद करने के आदेश दिए है. इससे पहले सरकार ने जूनियर क्लासेज को बंद करने का फैसला किया था और ऑनलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए थे. जब तक प्रदेश में स्कूल और कॉलेज बंद है, तब तक सभी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी और ऑनलाइन ही छात्रों को परिणाम भी बताए जाएंगे। वहीँ अध्यापको के लिए सरकार ने 50 फीसदी का रूल लागू किया है.

बता दें हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है कि मुंबई में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड हो गया है क्यूकि अब हर दूसरे व्यक्ति में इसके लक्षण सामने आ रहे है. मुंबई में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलो को देखते हुए बीएमसी से कहा है यदि कोरोना के मामले 20000 से आधी होते है, तो जल्द शहर में लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है.

यह भी पढ़ें:

Corona Update : देश में कोरोना का भयंकर विस्फोट, 24 घंटे में 58,097 नये केस, 534 की मौत

CDS Helicopter Accident जांच रिपोर्ट रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी, कम ऊंचाई पर उड़ रहा था हेलिकॉप्टर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर