नई दिल्ली. Mumbai cruise case

Mumbai cruise case : नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को संदेह है कि कॉर्डेलिया क्रूज़ के स्वामित्व वाले जहाज से बरामद दवाओं को शनिवार रात क्रिप्टोकुरेंसी का उपयोग करके खरीदा गया था।

इस मामले में एनसीबी ने सोमवार को एक हाई-प्रोफाइल ड्रग तस्कर श्रेयस नायर को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने कहा कि उन्हें ‘डार्क वेब’ के माध्यम से दवाओं के ऑर्डर मिले और बिटकॉइन में भुगतान लिया।

शनिवार को, एनसीबी ने मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर सवार एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया। एनसीबी अधिकारियों की एक टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज के महारानी जहाज पर छापे के दौरान कोकीन, हशीश और एमडीएमए जैसी दवाएं जब्त कीं।

कस्टडी में आर्यन खान

सोमवार को मुंबई की एक अदालत ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को मामले के सिलसिले में 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया।

सूत्रों के अनुसार, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान से यह पता लगाने की योजना बनाई है कि उसे इस कार्यक्रम के लिए किसने आमंत्रित किया और उसके दोस्तों के पास मिली दवाओं का भुगतान किसने किया।

एनसीबी की आयोजकों पर नजर

एनसीबी की नजर उस कार्यक्रम के आयोजकों पर भी है जो कॉर्डेलिया क्रूजेज के महारानी जहाज पर शनिवार को छापेमारी के दौरान हो रहा था। ऐसा इसलिए है क्योंकि छापे के बावजूद वे कथित तौर पर जहाज को ऊंचे समुद्र में ले गए।

क्रे’आर्क नाम के इस कार्यक्रम का आयोजन फैशन टीवी इंडिया ने दिल्ली स्थित कंपनी नमस्कार एक्सपीरियंस के साथ किया था और इसमें डीजे शो और अन्य चीजों के साथ एक पूल पार्टी शामिल थी।

जहाज पर हंगामा

एनसीबी को यह भी जानकारी मिली है कि जहाज पर सवार कुछ यात्रियों ने ड्रग्स का सेवन करने के बाद हंगामा किया. उन्होंने कथित तौर पर जहाज की कुछ खिड़कियां तोड़ दीं और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। उन्हें हिरासत में लिया गया है। सोमवार को जहाज के मुंबई लौटने के बाद एनसीबी के अधिकारियों ने एक और तलाशी ली थी।

Paris Fashion Week : पेरिस फैशन वीक में ऐश्वर्या राय बच्चन का जलवा, देखें तस्वीरें

Aryan Khan arrested : क्रूज़ ड्रग्स केस में 9 गिरफ्तार, आर्यन खान 7 तक NCB रिमांड

Contact US :   Facebook  

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर